Friday, September 17, 2021
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeUncategorizedमुख्यमंत्री के संभावित दौरे को लेकर युद्ध स्तर पर सफाई शुरू

मुख्यमंत्री के संभावित दौरे को लेकर युद्ध स्तर पर सफाई शुरू

- Advertisement -
  • 20 सितंबर से पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कर सकते हैं पीएसी कैंप की भूमि का शिलान्यास

जनवाणी संवाददाता |

कैराना: तत्कालीन समाजवादी पार्टी में बदमाशों द्वारा कैराना क्षेत्र में खुलेआम आंतक मचा रखा था। बदमाशों द्वारा व्यापारियों से रंगदारी मांगी जाती थी रंगदारी न देने पर दिनदहाड़े व्यापारियों की हत्या कर दी जाती थी। जिस कारण व्यापारी व शांतिप्रिय व्यक्तिगत कैराना से पलायन करने को मजबूर हो गया था।

भाजपा सांसद स्वर्गीय बाबू हुकुम सिंह ने कैराना व कांधला से व्यापारियों के पलायन करने की लिस्ट जारी कर पलायन का मुद्दा उठाया तो तत्कालीन सपा सरकार की जड़े हिल गई थी। वही पलायन मुद्दे को भाजपा सरकार ने भुनाया और लखनऊ तक का सफर तय किया।

प्रदेश में सत्ता परिवर्तन हुआ और योगी आदित्यनाथ को भाजपा ने उत्तर प्रदेश का मुख्यमंत्री बनाया। जिसके बाद मुख्यमंत्री ने सन 2018 में लोकसभा उपचुनाव के दौरान शामली एक चुनावी जनसभा के दौरान कैराना व कांधला के बीच पीएसी कैंप बनाने की घोषणा की थी, ताकि व्यापारियों व शांतिप्रिय व्यक्तियों की सुरक्षा मजबूत की जा सकें। शासन के निर्देश पर 2 साल पहले प्रशासन द्वारा ऊंचागांव में पीएसी कैंप के लिए करीब 24 हेक्टेयर भूमि व गुर्जरपुर में फायरिंग रेंज के लिए 6 हेक्टेयर भूमि खरीदी गई थी।

वहीं मुख्यमंत्री के 20 सितंबर से पहले जनपद में आने तथा पीएसी कैंप की जमीन का शिलान्यास करने को लेकर बुधवार को डीएम जसजीत कौर, एसपी सुकीर्ति माधव ने भी पीएसी कैंप की जमीन का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया था। डीएम के निर्देश पर बृहस्पतिवार को जनपद की तीन नगर पालिकाओ, 7 नगर पंचायतों व 5 विकास खंडो के करीब 250 सफाई कर्मचारियों ने ऊंचागांव में पीएसी कैंप की जमीन पर साफ सफाई का कार्य युद्ध स्तर पर शुरू कर दिया हैं।

सफाई नायक अबसार अहमद ने बताया कि डीएम के निर्देश पर 250 सफाई कर्मचारी तथा 15 जेसीबी मशीने पीएसी की जमीन पर उगी झाड़ियों व घास फूस को साफ करने में लगे हुए हैं। वही नगर पालिकाओ से एक-एक सफाई नायक, सफाई लिपिक तथा विकास खंडों से एक-एक एडीओ व 2-2 सेक्रेटरी मौके पर तैनात रहकर साफ-सफाई के कार्य की देखरेख कर रहें हैं।

किसानों ने ट्यूबवेल व पेड़ों के मुआवजे की मांग की

ऊंचा गांव में सैकड़ों किसानों से करीब 400 बीघा जमीन कैराना में प्रशासन द्वारा बैनामे करा लिये गए थे। वहीं ऊंचागांव निवासी किसान अनिल कुमार ने बताया कि उनको जमीन का 3 गुना मुआवजा मिल चुका हैं, लेकिन 8 किसानों को ट्यूबवेल तथा 65 किसानों के पेड़ों का मुआवजा अभी तक नहीं मिला हैं। उनके द्वारा डीएम व एसडीएम से किसानों की ट्यूबवेलो पेड़ों का मुआवजा दिलवाने की मांग की गई हैं। उन्होंने बताया कि डीएम ने जल्द ही उनको मुआवजा देने का आश्वासन दिया हैं।

What’s your Reaction?
+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img

Recent Comments