Monday, May 27, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMeerutमेरठ के अफसरों से खिन्न हैं सूबे के सीएम

मेरठ के अफसरों से खिन्न हैं सूबे के सीएम

- Advertisement -
  • आत्मदाह प्रकरण न दोहराए जाने की सख्त लहजे में दी हिदायत
  • 22 व 26 जनवरी चौंकसी और साफ-सफाई का रखा जाए खास ध्यान

जनवाणी संवाददाता |

मेरठ: हस्तिनापुर के अलीपुर मोरना के किसान की आत्मदाह की घटना के सामने आने के बाद मेरठी अफसरों से सूबे के सीएम योगी आदित्यनाथ खासे खिन्न हैं। उनकी नाराजगी गुरुवार को बुलायी गयी वीडियो कांफ्रेंसिंग में भी नजर आयी। सीएम योगी आदित्यनाथ ने हिदायत दी है कि आत्मदाह सरीखी घटनाएं दोबारा नहीं दोहरायी जाएं।

उन्होंने कहा कि आईजीआरएस पोर्टल पर आने वाली शिकायतों को लेकर गुणवत्ता बढ़ाई जाए साथ ही जन सुनवाइयों में आने वाली शिकायतों को गंभीरता से लिया जाए। दरअसल, सीएम की वीसी 22 जनवरी से 26 जनवरी तक आयोजित किए जाने वाले कार्यक्रमों को लेकर हुई। इसमें एडीजी, कमिश्नर, डीएम, एसएसपी, सीडीओ, एसपी सिटी व एडीएम के अलावा कई विभागों के प्रमुख भी शामिल रहे।

पुलिस गश्त बढ़ाने की दी गई हिदायत

22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा के आयोजन के मद्देनजर महानगर के भीड़भाड़ वाले इलाकों में गश्त बढ़ाए जाने की हिदायत पुलिस अफसरों को दी गयी है। साथ ही असामाजिक तत्वों पर नजर रखने तथा फीड बैक के लिए गांव के चौकीदारों से लगातार संवाद स्थापित करने के निर्देश दिए। इसके अलावा सीएम ने कहा कि असामाजिक तत्वों पर खास नजर रखी जाए।

13 11

स्वच्छता का रखे ध्यान

22 जनवरी को अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा के कार्यक्रम के मद्देनजर आयोजित होने वाले कार्यक्रमों को देखते शहर व कस्बों में सबसे ज्यादा साफ सफाई की ध्यान रखा जाए। केवल शहर ही नहीं गांवों में भी कार्यक्रम आयोजित किए जाने हैं वहां भी स्वच्छता का ध्यान रखा जाए। जो भी आयोजन होने हैं उन्हें पूरी भव्यता प्रदान की जाए। इसके अलावा गणतंत्र दिवस के मौके पर भी शहर में सफाई व्यवस्था के निर्देश दिए गए हैं। भव्यता के साथ गणतंत्र दिवस मनाए जाने की बात सीएम योगी ने कही है।

अयोध्या में श्री राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा में शामिल होगी मेरठी पुलिस

अयोध्या में आगामी 22 जनवरी को श्री राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह का आयोजन सफलतापूर्वक हो। इसके यूपी सरकार ने सुरक्षा के व्यापक बंदोबस्त किये हैं। जिस पर मेरठी पुलिस भी वहां की सुरक्षा के लिए शामिल होगी। इसके लिए जिले से एक एडिशनल एसपी, तीन सीओ, तीन निरीक्षक और 26 एसआई भेजे जायेंगे। वहीं शेष हेड कांस्टेबल और कांस्टेबल भी अयोध्या रवाना होंगे। अधिकारियों सहित कुल 130 सुरक्षाकर्मी जिले से प्राण प्रतिष्ठा के समारोह की सुरक्षा में शामिल होंगे। इससे पहले 70 ट्रैफिक पुलिसकर्मी यहां से रवाना किये जा चुके हैं।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments