Friday, May 31, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMeerutफर्जी सीबीआई अफसर शिकंज में

फर्जी सीबीआई अफसर शिकंज में

- Advertisement -
  • सीबीआई अधिकारी बन 80 हजार ठगे, तीन पकड़े

जनवाणी संवाददाता |

मेरठ: भावनपुर थाना क्षेत्र ग्राम लालपुर के एक युवक से तीन लोगों ने खुद को सीबीआई अधिकारी बताते हुए अस्सी हजार रुपये ठग लिये। जब युवक को तीनोें ठगों के बारे में असलियत मालूम हुई तो उसने पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने तीनों फर्जी अधिकारियों को गिरफ्तार कर लिया। ग्राम लालपुर निवासी दीपक नाम का युवक श्रम विभाग में शादी के अनुदान और श्रम लोन संबंधी फार्म भरवाने का काम करता है। दीपक ने भावनपुर पुलिस को 9 जनवरी को शिकायत करते हुए बताया कि उसे कई महीने से कई लोग खुद को गाजियाबाद से सीबीआई अधिकारी बताकर उससे रुपये मांगते हैं।

11 13

पहले भी इन्हीं लोगों ने अप्रैल माह में उसे मोबाइल फोन कर कहा कि तुम्हारे नाम से एक प्रार्थनापत्र मिला है। तुम श्रम विभाग में फर्जी तरीके से अभ्यर्थियों को लोन ओर विवाह अनुदान दिलवाये हैं। तुम्हारे खिलाफ कार्रवाई होगी। दीपक ने बताया कि उससे एक बार इन लोगों ने पचास हजार रुपये और फिर तीस हजार रुपये ले लिए। अब आठ जनवरी को इन्हीं लोगों ने फिर फोन करके कहा कि हमारे पास तुम्हारे खिलाफ प्रार्थनापत्र मिला है तुमसे मिलना है। दीपक ने बताया कि उसे इन लोगोंं पर शक हुआ। जिस पर पुलिस को सूचना दी।

नौ जनवरी को तीन लोग घर पर आये और उससे रुपये मांगने लगे। थाना भावनपुर पुलिस ने तीनों लोगों को फर्जी सीबीआई बताने वालों को धर दबोचा। पुलिस ने पकड़े गये तीनों आरोपी के नाम विजेन्द्र गौतम निवासी अब्दुल्लापुर, गुलफाम अली पुत्र शाहबुद्दीन निवासी शाहपुर जदीद दौराल, प्रदीप पुत्र टीकाराम निवासी ग्राम पबला इंचौली बताये हैं। पुलिस ने तीनों पर धारा 419, 420, 467, 389 के तहत मुकदमा दर्ज किया है।

पुलिस ने घर में पकड़ी अवैध तमंचा फैक्ट्री, एक गिरफ्तार

खरखौदा: थाना क्षेत्र के गांव नालपुर में पुलिस ने गुरुवार देर शाम घर के अंदर अवैध तमंचा बनाने की फैक्ट्री पकड़ी। मौके से पुलिस ने तीन बने तमंचे व एक अधबना तमंचा सहित तमंचा बनाने में प्रयोग किए जाने का सामान बरामद कर एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस पकड़े गए आरोपी को आज कोर्ट में पेश करेगी। सीओ किठौर शिव प्रताप सिंह ने प्रेस कांफ्रेंस कर जानकारी देते हुए बताया कि गुरुवार देर शाम थाना पुलिस को क्षेत्र के गांव नालपुर में अवैध तमंचा बनाने की फैक्ट्री की सूचना मिली थी।

10 14

जिस पर थाना प्रभारी अशोक यादव, धीरखेड़ा चौकी इंचार्ज विशाल कुमार, दारोगा सतीश कुमार, हेड कांस्टेबल राजकुमार, सतीश कुमार, कांस्टेबल कृष्ण कुमार टीम के साथ नालपुर गांव पहुंचे और सरदारों वाली गली में निवासी तेजसिंह उर्फ तेजा पुत्र दयाराम के मकान पर छापेमारी की कार्रवाई करते हुए मौके से तीन बने हुए तमंचा व एक अधबना तमंचा के साथ सरिया, लोहे की पत्ती, ड्रिल मशीन, प्लास, पेंचकस, आरी, फायरिंग पिन, बांक, रेती आदि सहित भारी मात्रा में तमंचा बनाने में प्रयोग किया जाने वाले सामान बरामद किया। पुलिस ने थाने आरोपी को थाने से लाकर आरोपी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर दी। थाना प्रभारी अशोक यादव ने बताया कि पकड़े गए आरोपी को शुक्रवार कोर्ट में पेश किया जायेगा।

आरोपी पहले भी हापुड़ से जा चुका है जेल

सीओ किठौर शिव प्रताप सिंह ने बताया कि नालपुर निवासी तेज सिंह उर्फ तेजा पुत्र दयाराम कुछ समय पहले हापुड़ कोतवाली से अवैध तमंचा बनाने के मामले में हापुड़ से जेल जा चुका है और फिलहाल जमानत पर चल रहा था।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments