Tuesday, May 28, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMeerutफेसबुक पर वीडियो अपलोड कर फर्जी रुद्राक्ष बेचकर करोड़ों ठगे

फेसबुक पर वीडियो अपलोड कर फर्जी रुद्राक्ष बेचकर करोड़ों ठगे

- Advertisement -
  • दिल्ली रोहिणी के है ठगी करने वाले, एक वर्ष से खेल रहे ठगी का खेल
  • एक्सिस बैंक के अकाउंट में मंगाते थे रकम
  • मेरठ के व्यापारी के नाम का सामान बताकर बेचते थे रत्न रुद्राक्ष

जनवाणी संवाददाता |

मेरठ: दिल्ली के ठगों ने फेसबुक और इंस्टाग्राम पर मेरठ के रत्न एंव रुद्राक्ष के व्यापारी सुधांशु जी महाराज कई वीडियो अपलोड कर पेज पर डाल दिया। फेसबुक पेज पर एडप्रमोशन लगा दिया। इतना ही नहीं साइबर अपराधियों ने पेज पर महाराज की रत्न व्यवसायिक वीडियो दिखाकर उनके फोलोअर को फर्जी रत्न और रुद्राक्ष बेच करोड़ों रुपये ठग लिए। उनके शुभचिंतकों को सच्चाई का पता चला तब ठगी का पर्दाफाश हुआ।

ईव्ज चौराहा स्थित सुधांशु जी रत्न रुद्राक्ष के नाम से सुधांशु जी महाराज का रत्न रुद्राक्ष का व्यापारिक प्रतिष्ठान है। महाराज जी का रत्नों एवं रुद्राक्ष का देश विदेश तक आॅनलाइन व्यापार है। दिल्ली के रोहिणी क्षेत्र के रहने वाले साइबर ठगों ने अपनी फेसबुक एवं इंस्टाग्राम पर रुद्राक्ष स्टोर के पेज पर मेरठ के व्यापारी सुधांशु जी महाराज एक व्यवसायिक वीडियो अपलोड कर लोगों को रत्न एवं रुद्राक्ष बेचना शुरु कर दिया।

सुधांशु जी महाराज की वीडियो दिखाकर लोगों को यह भ्रमित करते रहे कि हम असली रुद्राक्ष सेल करते हैं। एक मुखी रुद्राक्ष से लेकर चौदहमुखी रुद्राक्ष कंठे भेजे। लोगों से 16 हजार रुपये के हिसाब से उनकी वसूली और अपने अकाउंट में पैसा ट्रांसफर कराते रहे। वहीं एक से 21 मुखी कंठे की रुद्राक्ष माला की कीमत 35 हजार वसूली गई। रु दÑाक्ष स्टोर के नाम से फेसबुक पेज बनाने वाले ठगों ने करीब एक साल से अब तक हजारों लोगों को फर्जी रुद्राक्ष भेजकर उनसे करोड़ों रुपये की ठगी कर ली।

15 10

जब लोगों को पता चला कि उन्हें भेजा गया सामान फर्जी है तो उन्होंने व्यापारी सुधांशु जी महाराज से संपर्क साधा। महाराज ने जब इसके बारे में विस्तृत गहराई से जानकारी की तो पता चला कि किसी ने उनकी बनाई गई धार्मिक व्यवसायिक वीडियो को अपने फेसबुक पेज पर अपलोड कर लोगों को फर्जी रुद्राक्ष बेचे हैं। उन्होंने एसपी क्राइम को लिखित शिकायत देकर ठगी करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की।

दिल्ली रोहिणी के रहने वाले ठगों अर्थात रुद्राक्ष स्टोर वालों ने गूगल, पेटीएम, पे फोन और अपने अकाउंट पर करोड़ों रुपये ट्रांसफर कराकर लोगों से बडेÞ पैमाने पर ठगी की है। ठगी के शिकार लोगों ने सुधांशु जी महाराज से संपर्क कर बताया कि उन्हें पता चला कि उनके पास भेजे जाने वाले रुद्राक्ष नकली हैं तो हमें शक हुआ।

तब हमने सुधाुंश महाराज से संपर्क कर पूरी जानकारी दी। व्यापारी सुधांशु जी महाराज ने बताया कि उनके वीडियो देखकर लोगों ने समझा कि सुधांशु जी रत्न रुद्राक्ष केन्द्र के महाराज की वीडियो है, इसलिए भ्रमित होकर उन लोगों के जाल में फंस गये। ठगी करने वालों का एक्सिस बैंक में खाता खोलकर करोड़ों की ठगी की गई है।

  • की जा रही जांच पड़ताल

उनकी वीडियो यूज करके फेक सामान बेच रहा है। मुकदमा दर्ज करने के लिए कहा गया है। जांच चल रही है। -अनित कुमार, एसपी क्राइम

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments