Sunday, July 21, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMuzaffarnagarअग्निपथ योजना के विरोध में कांग्रेसियों ने जताया विरोध

अग्निपथ योजना के विरोध में कांग्रेसियों ने जताया विरोध

- Advertisement -

जनवाणी संवाददाता |

मुजफ्फरनगर: सोमवार को जिला एवं शहर कांग्रेस कमेटी और युवा कांग्रेस एवं एनएसयूआइ और सभी प्रकोष्ठ द्वारा जिलाध्यक्ष पं सुबोध शर्मा के नेतृत्व में केंद्र सरकार द्वारा हाल ही में घोषित अग्निपथ योजना में सशस्त्र बलों की लंबें समय से चली आ रही परंपराओं और लोकाचार को नष्ट करने और उनके मनोबल का अवमूल्यन करने के कारण पूरे देश में व्यापक गुस्सा और विरोध हो रहा है। सरकार की गलत नीतियों के कारण युवा वर्ग नाराज हैं।

कांग्रेस पार्टी ने राष्ट्रीय हितों की रक्षा के लिए लड़ने की अपनी गौरवपूर्ण विरासत को लेकर पहले दिन से ही इस योजना का विरोध किया है। इसी परिप्रेक्ष्य में एक दिवसीय शांति पूर्ण सत्याग्रह कलेक्ट्रेट कार्यालय पर किया। धरने को संबोधित करते हुए जिलाध्यक्ष पं सुबोध शर्मा ने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा लाई गई यह योजना युवाओं के भविष्य से खिलवाड़ है।

इस योजना से चार साल बाद युवा बेरोजगार हो जाएंगे इससे हमरी राष्ट्रीय सुरक्षा व हमारे सशस्त्र बलों के मनोबल पर भी बहुत बुरा प्रभाव पड़ने वाले हैं। छः महीने की ट्रेनिंग के बाद युवाओं को यह भी जानकारी नहीं होगी कि उनका आर्मी में कैडर क्या होगा। आर्मी में जहां जवान चार सालों की ट्रेनिंग के बाद एक परिपक्व सैनिक बनता है वहीं छह महीने में देश की सीमा पर लडने के लिए योद्धा तैयार नहीं हो सकता।यह देश की सुरक्षा के लिए खिलवाड़ है।इसी लिए आज कांग्रेस पार्टी इस योजना के विरोध में महामहिम राज्यपाल के द्वारा एक ज्ञापन जिलाधिकारी के माध्यम से दिया जा रहा है।

आज के इस सत्याग्रह में जिलाध्यक्ष पं सुबोध शर्मा, कार्यवाहक शहर अध्यक्ष अब्दुल्ला आरिफ़, गुफरान काजमी, महफूज राणा, तारिक़ कुरैशी, बृजभूषण शर्मा, युगल किशोर भारती,हकीम ज़फ़र महमूद, मुकेश शर्मा,मदन मोहन शर्मा, विनोद धीमान, धीरज महेश्वरी, मुकुल शर्मा, सगीर मलिक,विक्रांत पवांर, आकाश त्यागी,रजत सिंघल, लियाकत राणा, राजकुमार शर्मा,कमल मित्तल, चांद मियां एडवोकेट,श्याम सिंह एडवोकेट, ओमवीर सिंह, अनिता ठाकुर, अनमोल जैन, कफिल अनवर, प्रमोद शर्मा, जसबीर, अहसान अली, राजकुमार धीमान, सत्यपाल, राजीव वर्मा, अजहर राणा, विशाल शर्मा,नदीम, योगेन्द्र,आशिष मलिक, काकुल शर्मा, इकराम पहलवान,आकाश बालियान सलीम नाजिम,दिल आरेंज,कैफ,शाह फैसल कुरैशी, नासिर, तंजीम, अब्बास,समर अमन,उजैब,जाबिर,बिलाल, अदनान,कुनाल राणा सहित सैकड़ों की संख्या में कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments