Sunday, June 13, 2021
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsBijnorनिगरानी समितियों का गठन, कोविड लक्षण के लोग चिन्हित करने के दिए...

निगरानी समितियों का गठन, कोविड लक्षण के लोग चिन्हित करने के दिए निर्देश

- Advertisement -
0

जनवाणी संवाददाता |

नजीबाबाद: नगर पंचायत साहनपुर के मौहल्ला ऊंटवान स्थित बारात-घर में नव गठित निगरानी समितियों की बैठकर आयोजित की गयी। एसडीएम ने कोविड-19 संक्रमण से बचाव के लिए आवश्यक दिशा निर्देश देते हुए लोगों से सर्वे के दौरान सही जानकारी देने की अपील की। साथ ही नगर पंचायत की 14 समितियों को लोगों को वितरित करने के लिए दवाएं देते हुए बाहर से आने वाले लोगों की सूचना तत्काल देने को कहा।

एसडीएम परमानंद झा की अध्यक्षता में नगर पंचायत साहनपुर के मौहल्ला ऊंटवान स्थित बारात घर में निगरानी समितियों की बैठक आयोजित की गयी। एसडीएम ने नगर पंचायत साहनपुर क्षेत्र के 14 वार्डों के वार्ड सभासदों को शामिल करते हुए 14 समितियां गठित की। प्रत्येक समिति में चार-चार सफाईकर्मी आदि भी शामिल रहेंगे।

एसडीएम ने निगरानी समितियों को कोविड-19 के बचाव सम्बन्धी दिशा-निर्देश दिए और सभी निगरानी समितियों से अपील करते हुए कहा कि अपने-अपने वार्डों में घर-घर जाकर कोविड-19 से सम्बन्धित व्यक्तियों की जांच कराएं तथा वार्ड में जो 45 वर्ष से अधिक लोगों की प्राथमिकता के आधार पर सूची बनाकर चिन्हित व्यक्ति को वैक्सीन लगावाने का कार्य भी करें।

उन्होंने कहा कि निगरानी समितियां क्षेत्र में बाहर से आने वाले लोगों की सूची बनाकर तत्काल उसकी सूचना चेयरमैन तथा अधिशासी अधिकारी को उपलब्ध कराएं। एसडीएम ने सभी निगरानी समितियों को पांच प्रकार की टेबलेट उपलब्ध कराते हुए उन्हें लोगों को तिरित किए जाने के विषय में जानकारी दी। इस मौके पर आयोजित शिविर में 100 व्यक्तियों की कोरोना जांच भी करायी गयी।

नगर पंचायतफ अध्यक्ष मेराज अहमद, अधिशासी अधिकारी हरि नारायण सिंह ने भी अपना कोरोना का टैस्ट कराया। चेयरमैन मेराज अहमद ने कहा सभी लोग मास्क पहनें, दो गज दूरी बनाएं रखें, नियमित रूप से साबुन से हाथ धोएं, सैनिटाइजर का भी इस्तेमाल करें। निगरानी समिति की बैठक में सभी 14 वार्ड निगरानी समिति के सदस्य, प्रधान लिपिक सादिक बेग एवं नगर पंचायत का स्टाफ मौजूद रहा।


What’s your Reaction?
+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img

Most Popular

- Advertisment -

Recent Comments