Saturday, February 27, 2021
Advertisment Booking
Home Uttar Pradesh News Shamli निर्माण कार्यों में लाएं प्रगति, समय से काम कराएं पूर्ण: सुरेश राणा

निर्माण कार्यों में लाएं प्रगति, समय से काम कराएं पूर्ण: सुरेश राणा

- Advertisement -
0
  • अस्पतालों में डाक्टरों की तैनाती, एम्बुलेंस उपलब्धता के निर्देश

जनवाणी ब्यूरो |

शामली: विकास भवन के सभागार में जनपद के विकास कार्यों की समीक्षा करते हुए गन्ना मंत्री सुरेश राणा ने उपस्थित अधिकारियों को निर्माण कार्यों में प्रगति लाते हुए समय से पूरा करने के निर्देश दिए। उन्होंने सरकारी अस्पतालों में चिकित्सकों की तैनाती और एम्बुलेंस की उपलब्धता के निर्देश दिए।

गन्ना मंत्री सुरेश राणा ने विकास कार्यक्रमों की समीक्षा करते हुए विगत बैठक में दिए गए निदेर्शों के अनुपालन में संबंधित विभागों द्वारा किए गए कार्यों की समीक्षा करते हुए सर्वप्रथम स्वास्थ्य विभाग के कार्यक्रमों की समीक्षा करते हुए विधानसभा थानाभवन में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र एवं प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर डॉक्टरों की उपस्थिति उनके रहने की स्थिति, दवाइयों की उपलब्धता, एंबुलेंस आदि के बारे में जानकारी प्राप्त की गई।

जिसमें एसपीएमओ डा. सफल कुमार ने अवगत कराया गया कि जितने भी सामुदायिक एवं प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र है वहां पर जनकल्याणकारी सभी योजनाओं का प्रचार प्रसार एवं सभी योजनाओं का वहां पर डिस्प्ले कराया गया है। उन्होंने सीएचसी और पीएचसी पर डॉक्टर वहीं पर तैनात रहे और एंबुलेंस की व्यवस्था सुचारु रुप से चलें।

उन्होंने निर्माण कार्यों की जानकारी प्राप्त की। जिला उद्यान अधिकारी को जनपद में बागवानी को लेकर जो भी योजना संचालित है उसके बारे में किसानों को बराबर जानकारी देने और किसानों को सफसली करने के लिए जागरूक किया जाने के निर्देश दिए।

उन्होंने आबकारी विभाग को कैराना एवं झिंझाना क्षेत्र में विशेष फोकस कर कार्रवाई के लिए निर्देशित किया। विद्युत से जुड़ी सभी समस्याओं का समाधान करने एवं शहीद अमित कोरी की प्रतिमा स्थल के पास लाइट की व्यवस्था कराने के निर्देश दिए।

उन्होंने निर्देशित किया कि जहां पर सड़क पर विशेष मरम्मत के कार्य होने हैं उनको त्वरित गति देते हुए समय से पूरा करें। गन्ना मंत्री ने कहा कि डेयरी संचालकों के साथ जिलाधिकारी की अध्यक्षता में एक बैठक आयोजित कराई जाए क्योंकि दोगुनी आय करने में पशुपालन का भी महत्वपूर्ण रोल होता है।

उन्होंने कहा कि गौशालाओं की गुणवत्ता पर विशेष ध्यान रखा जाए। गन्ना मंत्री ने नेशनल हाइवे को लेकर संबंधित से आवश्यक जानकारी प्राप्त करते हुए निर्देशित किया कि शामली से थानाभवन तक रोड पर उछाल की स्थिति है जिसको ठीक करवाने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने गन्ना मंत्री को आश्वस्त किया कि निदेर्शों के अनुपालन में लगातार विकास के कार्यों को गति दी जा रही है और आगामी बैठक से पहले जो भी निर्देश दिए गए हैं उनका भी अनुपालन अवश्य रूप से कर लिया जाएगा।

बैठक में एडीएम अरविंद कुमार सिंह, मुख्य विकास अधिकारी शंभू नाथ तिवारी, परियोजना निदेशक ज्ञानेश्वर तिवारी, जिला विकास अधिकारी प्रमोद कुमार, सहित संबंधित जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद रहे।

What’s your Reaction?
+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments