Monday, November 29, 2021
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeINDIA NEWSचीन में कोरोना ने पकड़ी रफ्तार   

चीन में कोरोना ने पकड़ी रफ्तार   

- Advertisement -

जनवाणी ब्यूरो |

नई दिल्ली: चीन में कोरोना संक्रमण बेकाबू हो रहा है। हर दिन यहां कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं। कोरोना के नए वैरिएंट के फैलते संक्रमण ने सरकार की चिंताएं भी बढ़ा दी हैं।

चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग की रिपोर्ट के मुताबिक 17 से 29 अक्तूबर के बीच में चीन में 377 मामलों की पुष्टि हुई है। चीन के उत्तरपूर्वी सीमावर्ती शहरों में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए स्वास्थ्य अधिकारियों ने सरकार से मांग की है कि बाहर से आने वाले यात्रियों की गहनता से जांच की जाए।

14 दिन में 14 प्रांतों में फैला संक्रमण 

राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग के प्रवक्ता मी फेंग ने बताया कि चीन के 14 प्रांतों में 14 दिन के अंदर ही नए मामले सामने आए हैं। इसमें कुछ कोरोना मामले ऐसे हैं, जिनमें कोई भी लक्षण नहीं मिले हैं। यह चीन के लिए चिंताजनक बात है। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है और स्थिति गंभीर होती जा रही है।

रिपोर्ट ने बढ़ाई और चिंता 

स्वास्थ्य आयोग के अधिकारियों ने बताया कि शुरुआती परीक्षण में पता चला है कि जो कोरोना संक्रमण फैल रहा है, वह कोरोना का म्यूटेटेड वर्जन है, जो विदेशों में फैल् रहा है। अधिकारियों का कहना है कि चीन के बंदरगाहों पर गहन जांच की आवश्यकता है।

दिसंबर तक बच्चों का टीकाकरण पूरा करने का लक्ष्य 

कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए चीन ने टीकाकरण की रफ्तार बढ़ा दी है। चीनी अधिकारियों का कहना है कि चीन में 75.8 प्रतिशत लोगों का पूरी तरह टीकाकरण हो गया है।

अब इन लोगों को बूस्टर डोज दी जा रही है। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने बताया कि तीन से 11 वर्ष तक के बच्चों का टीकाकरण पूरा करने का लक्ष्य दिसंबर तक है।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img

Recent Comments