Sunday, May 16, 2021
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMeerut10 दिन में 12,000 मिले कोरोना संक्रमित, 25 की मौत

10 दिन में 12,000 मिले कोरोना संक्रमित, 25 की मौत

- Advertisement -
0
  • 7068 टेस्टिंग में 1278 पॉजिटिव, तीन मरीजों की मौत

जनवाणी संवाददाता |

मेरठ: कोरोना का कहर कम होने का नाम नहीं ले रहा है। कोरोना की दूसरी लहर ने सभी को हिला कर रख दिया है। अप्रैल महीने में जहां 18,000 से अधिक लोग संक्रमित हो गए। वहीं, 10 दिन में 12,000 लोगों को कोरोना ने अपने शिकंजे में ले लिया। स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के अनुसार पिछले 10 दिन में कोरोना ने जबरदस्त प्रहार किया।

बुधवार को 7608 लोगों की कोरोना टेस्टिंग हुई। जिसमें 1278 लोग संक्रमित निकले और तीन लोगों की मौत हो गई। जनपद में अब तक 39730 लोग पॉजिटिव निकल चुके हैं और 454 लोगों की जान जा चुकी है। सीएमओ डा. अखिलेश मोहन ने बताया कि कोरोना का कहर ग्रामीण क्षेत्रों में लगातार बढ़ता जा रहा है।

दौराला और सरधना इलाके में कोरोना संक्रमण बेकाबू होता जा रहा है। जागृति विहार और शास्त्रीनगर में दूसरी लहर ने भी कोई कसर नहीं छोड़ी है। दौराला थाना क्षेत्र के सरसावा गांव में 27 लोग संक्रमित निकल गए। लगातार दूसरे दिन जयभीम नगर में 50 से अधिक संक्रमित निकलने से हड़कंप मचा हुआ है।

कंकरखेड़ा और उसके आसपास के इलाकों में 100 से अधिक मामले निकले हैं। रुड़की रोड की कालोनियों में कोरोना कहर बनकर टूट रहा है। पॉश कही जाने वाली कालोनियों में थोक के भाव संक्रमित निकल रहे हैं। करनावल, सलावा में कोरोना की जबरदस्त एंट्री हुई है।

करनावल में एक दर्जन के करीब संक्रमित निकलने से हड़कंप मचा हुआ है। ग्रामीण क्षेत्रों में खासकर चुनाव के बाद संक्रमण तेजी से फैल रहा है। सीएमओ ने बताया कि राजेन्द्र नगर में महिला, बड़ा बाजार रजबन और मंगल पांडेय नगर में कोरोना पॉजिटिव की मौत हो गई।

मेरठ शहर के प्रसिद्ध सराफा कारोबारी नवीन जैन जैना ज्वेलर्स का कोरोना से निधन हो गया है। जैना ज्वेलर्स का मेरठ के साथ-साथ अन्य शहरों में भी नाम है। उनके निधन की सूचना मिलते ही शहर के जैन समाज में शौक की लहर दौड़ गई। नवीन जैन कई सामाजिक संस्थाओं से जुड़े हुए थे तथा धार्मिक कार्यों में भी बढ़-चढ़कर भाग लेते थे। उनके निधन की सूचना मिलते ही उनके आवास रेलवे रोड प्रेमपुरी स्थित उनके आवास पर शोक व्यक्त करने वाले लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। इस दौरान सभी ने उनके परिजनों को सांत्वना दी।

स्केटिंग कोच अनीश भारती का निधन

रोलर स्केटिंग के जाने माने कोच अनीश भारती का बुधवार को किडनी फेल होने के कारण निधन हो गया। जिससे खेल प्रेमियों में दुख का माहौल है। मेडिकल अस्पताल में उन्होंने अपनी अंतिम सांस ली। वह पिछले करीब 15 सालों से खेल जगत से जुड़े हुए थे और कई बड़ी स्केटिंग प्रतियोगिताएं उन्होंने शहर आयोजित कराई। उनके अचानक निधन से खेल जगत को बड़ी क्षति पहुंची है। इस मौके पर रोलर स्केटिंग एसोसिएशन के सुनील, अरुण और पुरनेंदू झा ने दुख जताया।

सरधना में कोरोना से व्यक्ति की मौत

कोरोना लोगों पर मौत बनकर बरस रहा है। कोतवाली क्षेत्र के बेगामाबाद गांव निवासी कबूल सिंह काफी दिन से बीमार चल रहा था। परिजन उसे उपचार के लिए दिल्ली के एक अस्पताल में लेकर गए थे। वहां जांच हुई तो पता चला कि अधेड़ कोरोना पॉजिटिव है। उसे अस्पताल में ही आइसोलेट कर दिया गया। मंगलवार की रात उपचार के दौरान अधेड़ की मौत हो गई। बुधवार को अधेड़ का शव बेगामाबाद पहुंचे। जिसके बाद कोविड प्रोटोकॉल के साथ शव का अंतिम संस्कार कर दिया गया।

What’s your Reaction?
+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

- Advertisment -

Recent Comments