Sunday, April 21, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMeerutनिगम प्रवर्तन दल का हापुड़ रोड पर अभियान

निगम प्रवर्तन दल का हापुड़ रोड पर अभियान

- Advertisement -

जनवाणी संवाददाता |

मेरठ: नगर निगम प्रर्वतन दल ने अवैध कब्जे हटवाने के लिए मंगलवार को हापुड़ रोड पर अभियान चलाया। इस दौरान कुछ स्थानों पर नाले नालियों पर किए गए कब्जे भी हटवाए गए।

प्रवर्तन दल की टीम दोपहर को जब हापुड़ रोड पहुंची तो विरोध में बड़ी संख्या में वहां व्यापारी जमा हो गए। जिसके चलते अभियान शुरू करने में काफी मुसीबत उठानी पड़ी। विरोध के बीच ही अभियान शुरू किया गया, लेकिन अभियान के नाम पर अवैध कब्जों को हटाने के बजाए खानापूर्ति अधिक नजर आयी।

वैसे भी भीड़ भरे इलाके में इस प्रकार के अभियान चलाना बेहद मुश्किल भरा होता है। व्यापारियोें का कहना था कि यदि अभियान चलाना था तो सप्ताहिक बंदी के दिन चलाते तो बेहतर होता।

ग्रीन बेल्ट में एमडीए का बुलडोजर

मेरठ विकास प्राधिकरण (एमडीए) ने मंगलवार को ग्रीन बेल्ट में निर्माणों को व्यापक स्तर पर ध्वस्त किया। योगीपुरम पुलिस चौकी के पास भी एमडीए ने अभियान चलाया। यहां शोभापुर से ठीक पहले एक कॉलोनी के लिए हाइवे से सड़क का निर्माण किया गया था, जिसे एमडीए ने बुलडोजर लगाकर ध्वस्तीकरण कर दिया। इस कॉलोनी में अंदर भी एमडीए ने प्लाटिंग के लिए दीवारों को गिरा दिया।

इसके अलावा जोन-बी में ही ग्रीन बेल्ट में भी अवैध कब्जे कर मकान व दुकानों का निर्माण कर लिया गया है, जिन पर भी एमडीए ने बुलडोजर चला दिया। प्राधिकरण उपाध्यक्ष मृदुल चौधरी ने ध्वस्तीकरण के फोटो जारी किये हैं, जिसमें दावा किया गया है कि जोन-बी की ग्रीन बेल्ट में ध्वस्तीकरण किया गया है।

खिर्वा रोड पर अवैध कॉलोनी में भी ध्वस्तीकरण किया गया। यहां पर सड़क बनाकर कॉलोनी विकसित की जा रही थी। इसे भी इंजीनियरों की टीम ने गिरा दिया। सड़क को भी पूरी तरह से क्षतिग्रस्त कर दिया। हाइवे पर कई ढाबे ग्रीन बेल्ट में संचालित किये जा रहे थे। उनका भी ध्वस्तीकरण कर दिया।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments