Thursday, April 25, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMeerutभावनपुर थाने में बनेगा साइबर सेल थाना

भावनपुर थाने में बनेगा साइबर सेल थाना

- Advertisement -
  • आईजी, एसएसपी, एसपी क्राइम और एसपी देहात ने किया भावनपुर थाने का निरीक्षण

जनवाणी संवाददाता |

मेरठ: जनपद के देहात थानों से भावनपुर थाना को जिला मुख्यालय के पास होने को लेकर आलाधिकारियों ने साइबर सेल के लिए चिन्हित किया है। भावनपुर थाने पर जनवरी के पहले सप्ताह में एक कार्यक्रम का आयोजन किया जायगा। जिसका सीधा लाइव प्रसारण किया जायेगा। जहां पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सीधे किसी भी साइबर सेल थाने पर वार्ता कर सकते हैं। जिसको लेकर भावनपुर थाने पर तैयारी चल रही है। इसको लेकर शनिवार को आईजी रेंज नचिकेता झा, एसएसपी रोहित सिंह सजवाण, एसपी क्राइम अनित कुमार, एसपी देहात कमलेश बहादुर आदि निरीक्षण किया गया।

विदेश भाग रहे करोड़ों की ठगी के आरोपी को एयरपोर्ट से किया गिरफ्तार

दौराला: निर्माणाधीन कालोनी में फ्लैट और प्लाट बुकिंग के नाम पर ठगी को आरोपियों पर पुलिस ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। थाना गढ़मुक्तेश्वर इंस्पेक्टर ने एक ओर आरोपी को लखनऊ एयरपोर्ट से गिरफ्तार कर दौराला थाने लाकर पूछताछ कर जेल भेज दिया। पुलिस अन्य फरार आरोपियों की तलाश में जुटी है। थाना गढ़मुक्तेश्वर इंस्पेक्टर महेन्द्र सिंह ने बताया कि थाना दौराला पर 27 फरवरी 2023 को कानपुर की एलडीए कालोनी निवासी पृथुला सिंह पत्नी पीके सिंह ने सुभारती मेडिकल कालेज के पास स्थित सुशांत सिटी कालोनी कर्मचारियों लखनऊ निवासी अरुण मिश्र, संतोष कुमार गाजियाबाद के मोदीनगर निवासी अजय, परतापुर निवासी पुलकित, भावेश, फरमान और दो अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था।

07 31

पीड़िता ने आरोप लगाया था कि सुशांत सिटी कर्मचारियों ने प्लाट और फ्लैट बुकिंग के नाम पर जगह दिखाकर 14 लाख रुपये जमा कराए थे। जिसके बाद न तो प्लाट दिया गया और न ही उक्त जमीन पर प्लाटिंग की गई और न उसके जमा रुपये वापस किए। मुकदमे की विवेचना थाना गढ़मुक्तेश्वर पर ट्रांसफर होने पर करोड़ों रुपये की ठगी के आरोपी सुशांत गोल्फ सिटी लखनऊ निवासी अरुण मिश्र को अमोसी एयरपोर्ट लखनऊ से हिरासत में लिया गया। हिरासत में लिया आरोपी विदेश भागने की फिराक में था। हिरासत में लिए आरोपी को थाने लाकर पूछताछ कर मान्य न्यायालय के समक्ष पेश किया गया। जहां से आरोपी को जेल भेज दिया गया। फरार आरोपियों की तलाश की जा रही है।

बायोटेक कंपनी के मालिक से रंगदारी मांगी, हत्या की धमकी

मेरठ: गंगानगर थाना क्षेत्र कृष्णा गार्डन कालोनी निवासी एक बायोटेक कंपनी के मालिक से अज्ञात फोन पर रंगदारी मांगी गई है। रंगदारी मांगने वाले ने मालिक के दोनों बेटों की हत्या की धमकी दी है। पीड़ित ने थाना पुलिस को पूरे मामले की सूचना दी है। उधर, पुलिस रंगदारी मांगने वाले की तलाश में जुट गई है। गंगानगर क्षेत्र कृष्णा गार्डन कालोनी निवासी हरवीर सिंह शिशौदिया लैम्फोर्ड बायोटेक कंपनी के आॅनर हैं। शनिवार शाम हरवीर के मोबाइल फोन पर एक युवक ने फोन कर बेटों की हत्या की धमकी दी है।

कॉल करने वाले ने कहा कि जो तुम्हारे पास है दे दो। वरना तुम्हारे बेटों का अंजाम अच्छा नहीं होगा। कॉल करने वाले ने कहा कि मेरा फोन फर्जी आईडी पर है। तुम जो चाहो कर लो। मेरा नाम रोहन राजपूत है। कंपनी के मालिक ने गंगानगर थाना पुलिस को लिखित तहरीर दी है। पुलिस रंगदारी मांगने वाले की तलाश में जुट गई है। उधर, गंगानगर थाना प्रभारी का कहना है कि संबंधित मोबाइल फोन की जानकारी जुटाई जा रही है।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments