Monday, October 25, 2021
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeUttar Pradesh NewsMeerutकरंट से संविदा कर्मचारी की मौत

करंट से संविदा कर्मचारी की मौत

- Advertisement -
  • शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा, घटना को लेकर दो थानों की पुलिस सीमा विवाद में उलझी

जनवाणी संवाददाता |

खरखौदा: थाना परतापुर क्षेत्र के गांव नंगला पप्तू विद्युत उपकेंद्र पर तैनात संविदा कर्मी करंट लगने से गंभीर रूप से झुलस गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायल को मेडिकल में भर्ती कराया। जहां उपचार के दौरान घायल की मौत हो गई। वहीं, घटना की कार्रवाई को लेकर दो थानों की पुलिस सीमा विवाद में उलझने से परिजन चक्कर काटते रहे।

कस्बा खरखौदा के मोहल्ला खड़खड़ियान निवासी गौरव (26) पुत्र कुलदीप परतापुर थाना क्षेत्र स्थित नंगला पातू विद्युत केंद्र पर संविदा कर्मचारी के रूप में तैनात था। रविवार दोपहर समय करीब 11:30 बजे साथी ज्ञानेंद्र के साथ चंदपुरा गांव के जंगल में धंतला टाउन को जा रहे केबल को ठीक करने के लिए एसएसओ सतेंद्र से शटडाउन लेकर केबल ठीक करने लगा। इस दौरान केबल से करंट लगने से गौरव उसकी चपेट में आ गया।

जिससे वह गंभीर रूप से झुलस गया। गौरव को करंट लगने और घायल होने की साथी कर्मचारी ने उच्चाधिकारियों को दी, लेकिन किसी भी अधिकारी ने उसकी सुध नहीं ली और घायल दो घंटे तक वहीं तड़पता रहा। सूचना मिलने पर परिजन घटनास्थल पर पहुंचे और घायल को कस्बा स्थित सीएससी पर लेकर पहुंचे। जहां हालत गंभीर होने पर उसे मेडिकल के लिए रेफर कर दिया। मेडिकल में उपचार के दौरान घायल ने दम तोड़ दिया।

सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। वहीं कार्रवाई को लेकर परिजन तहरीर देने परतापुर थाना पहुंचे तो वहां से उन्हें घटना स्थल खरखौदा थाना होने की बात कहकर खरखौदा भेज दिया। जब परिजन खरखौदा थाने पहुंचे तो खरखौदा पुलिस ने घटनास्थल परतापुर थाना बताया और वापस परतापुर भेज दिया। दोनों थानों के सीमा विवाद के चलते परिजन इधर से उधर चक्कर काटते रहे।

पांच माह पूर्व हुई थी गौरव की शादी

गौरव की शादी पांच साल पूर्व गाजियाबाद जनपद के थाना भोजपुर क्षेत्र के गांव तलहेटा निवासी शिवानी के साथ हुई थी। घटना की जानकारी मिलते ही गौरव की पत्नी बेसुध हो गई। वहीं मां कुंतेश के अलावा बहन-भाइयों का रो-रोकर बुरा हाल हो गया।

चार बहन-भाइयों में दूसरे नंबर का था गौरव

गौरव के परिवार में सबसे बड़ी बहन छोटी दूसरे नंबर का फोरम तीसरे नंबर का भाई चुनमुन व सबसे छोटी बहन नेहा है। गौरव की सैलरी से ही घर का खर्च चलता था।

सीमा विवाद में उलझी पुलिस

मेडिकल में गौरव के दम तोड़ देने के बाद मेडिकल पुलिस ने घटना की जानकारी थाना खरखौदा पुलिस को दी। खरखौदा पुलिस ने घटनास्थल थाना परतापुर का बताया। जिस पर मृतक के परिजन थाना परतापुर पर पहुंचे। वहां पर मिले दारोगा ने परिजनों को थाना खरखौदा भेज दिया। उसके बाद परिजन थाना खरखौदा पहुंचे, लेकिन खरखौदा पुलिस ने घटनास्थल परतापुर थाना क्षेत्र का बताया। परिजन फिर परतापुर के लिए रवाना हो गए। दो थानों की सीमा विवाद में परिजन इधर-उधर भटकने को मजबूर हो रहे थे।

नवजात शिशु की मौत पर हंगामा

करीब 10 दिन पूर्व सीएचसी में पर्सव के लिए आई महिला की तबियत बिगड़ने के बाद रविवार को नवजात शिशु की मौत हो गई। ग्रामीणों ने स्टाफ पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए शव सीएचसी में रखकर हंगामा कर दिया। बाद में सीएमओ ने फोन पर लापरवाही बरतने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने का आश्वासन दिया। इसके बाद ग्रामीण शांत हुए। पीड़ित पक्ष ने कोतवलाी में घटना की तहरीर दी है। वहीं महिला की हालत भी चिंताजनक बताई जा रही है।

कोतवाली क्षेत्र के सलावा गांव निवासी दीपक बीती 23 सितंबर को अपनी गर्भवती पत्नी रेनू को प्रसव के लिए सीएचसी लगाया था। आरोप है कि पूरे दिन अस्पताल में रखने के बाद चिकित्सक ने उन्हें महिला को कहीं और ले जाने की बात कहकर पल्ला झाड़ लिया। परिजन आनन-फानन में उसे नगर के निजी अस्पताल ले गए। जहां डिलीवरी तो हो गई, लेकिन देर होने के कारण महिला की हालत बिगड़ गई।

परिजनों ने महिला और बच्चे को मेरठ के निजी अस्पताल में भर्ती कराया। जहां रविवार को उपचार के दौरान बच्चे की मौत हो गई। जिससे नाराज ग्रामीणों ने सीएचसी पहुंच कर हंगामा कर दिया। ग्रामीणों ने स्टाफ पर लापरवाही का आरोप लगाया। सीएमओ ने फोन पर वार्ता करते हुए ग्रामीणों को दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करने का आश्वासन दिया। इसके बाद ग्रामीण शांत हुए।

पीड़ित पक्ष ने कोतवाली में घटना की तहरीर दी है। करीब एक सप्ताह पूर्व भी एक महिला की नसबंदी के बाद मौत होने पर सीएचसी में ग्रामीणों ने जमकर हंगामा किया था। इस संबंध में सीएचसी प्रभारी डा. अमित त्यागी का कहना है कि जांच कर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
1
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img

Recent Comments