Wednesday, December 1, 2021
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeUttar Pradesh NewsBaghpatवार्षिक सम्मेलन में उठी ईंट भट्ठों के संचालन की मांग

वार्षिक सम्मेलन में उठी ईंट भट्ठों के संचालन की मांग

- Advertisement -
  • बागपत सांसद को मंच के माध्यम से दिया मांग-पत्र
  • केंद्रीय पर्यावरण मंत्री से मिलने का सांसद ने दिया आश्वासन

जनवाणी संवाददाता |

बड़ौत: राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र ईंट व टाईल निर्माता संगठन के बैनर तले नगर के श्रीजी विवाह मंडप में सम्मेलन का आयोजन किया गया। सम्मेलन में मुख्य अतिथि के रूप में पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं बागपत सांसद डा. सत्यपाल सिंह मौजूद रहे।

आयोजित कार्यक्रम का शुभारंभ दीप प्रज्जवलन कर किया गया। सम्मेलन में मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए बागपत सांसद डा. सत्यपाल सिंह ने कहा कि राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के अध्यक्ष सुरेंद्र चौहान ने कहा कि पूरे राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र का यह पहला सम्मेलन आयोजित हुआ है। इस पूरे क्षेत्र में ईंट भट्ठे लम्बे समय से बंद चले रहे हैं।

पर्यावरण मंत्री प्रकाश जावडेकर व नीतिन गडकरी से एक मांगपत्र के माध्यम से मांग की गई है कि सेंट्रल पॉल्यूशन कंट्रोल बोर्ड से कहे कि वे एक ऐसी रिपोर्ट तैयार करे जिसमें केवल सच्चाई हो। जो हमे एक तकनीक जिसे जिगजैग तकनीक कहा जाता है और उसे सभी ईंट भट्ठों ने अपनाया हुआ भी है, उन्हें चलवाया जाए। हमारी 11 जनवरी की अगली तारीख है।

हम चाहते हैं कि भारत सरकार बंद हो चुके ईंट भट्ठों को सुचारू रूप से चलवाए जाने का कार्य करें। एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष विक्रम राणा ने कहा कि हमारे द्वारा सांसद डा. सत्यपाल सिंह को भी मांगपत्र दिया गया है कि सभी कानून मानने के बावजूद, सभी मानकों को पूरा करने के बावजूद विभिन्न एनजीओ और कुछ शातिर लोगों द्वारा ईंट भट्ठों को बंद कराने का षडयंत्र रचा गया है, उसे ना होने दिया जाएं।

सांसद से मांग की गई है कि ईंट भट्ठा मालिकों की पैरोकारी करें और सांसद ने भी हमें आश्वासन दिया है कि वे पूरी तरह से उनके साथ है।

पूर्व केंद्रीय मंत्री डा. सत्यपाल सिंह ने मंच से अपने संबोधन से कहा कि वे ईंट भट्ठा एसोसिएशन की सभी मांगों को केंद्रीय मंत्री तक पहुंचाएंगे। एसोसिएशन के पदाधिकारियों के साथ वे केंद्रीय पर्यावरण मंत्री के साथ भी चलेंगे। सम्मेलन की अध्यक्षता रामकिशोर अग्रवाल व संचालन विक्रम राणा द्वारा किया गया।

इस अवसर पर सुरेंद्र सिंह चौहान, योगेष, सतेंद्र तरार, रविंद्र तेवतिया, नरेंद्र कुमार, षिदत्त शर्मा, विनोद कुमार, धर्मेंद्र दहिया, रामकुमार, जवाहर, रामबीर यादव, देवीदास गुप्ता, देवेंद्र चौधरी, डा. पवन, संजीव सिंह, ब्रजमोहन गुप्ता, राजेंद्र सिंह, रवि कादयान आदि मौजूद रहे।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img

Recent Comments