Sunday, October 24, 2021
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeUttar Pradesh NewsMuzaffarnagarभारतीय किसान संघ का कलक्ट्रेट पर प्रदर्शन

भारतीय किसान संघ का कलक्ट्रेट पर प्रदर्शन

- Advertisement -
  • किसानों की समस्याओं के निस्तारण की मांग को लेकर एडीएम वित्त को सौंपा ज्ञापन

जनवाणी संवाददाता |

मुजफ्फरनगर: किसानों की विभिन्न समस्याओं की मांग को लेकर भारतीय किसान संघ ने बुधवार को कलक्ट्रेट पर प्रदर्शन किया। अपनी मांगों को लेकर एक ज्ञापन किसानों ने अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व को ज्ञापन सौंपा। भारतीय किसान संघ के जिलाध्यक्ष भंवरपाल शास्त्री के नेतृत्व में आये किसानों ने बुधवार को कलक्ट्रेट स्थित डीएम कार्यालयों पर प्रदर्शन करते हुए समस्याओं का समाधान न होने पर रोष जताया।

प्रशासन को सौंपे गये ज्ञापन में किसानों ने प्रधानमंत्री से मांग करते हुए कहा कि उनके द्वारा किसानों की आय दोगुनी करने के लिए काम करने का वायदा किया गया था, लेकिन किसानों के लिए उपज की लागत तो बढ़ी है, परन्तु सरकार के वायदे के अनुसार उनकी उपज की कीमत नहीं बढ़ रही है।

गन्ना किसानों को बकाया भुगतान नहीं मिलने पर उन्होंने रोष जताते हुए कहा कि यूपी में चार साल से गन्ना मूल्य नहीं बढ़ाया गया है। इससे किसान आहत है। केन्द्र सरकार द्वारा अलग-अलग प्रकार की कई योजनाएं चल रही है परंतु उनका शत प्रतिशत लाभ किसानों को नहीं मिल पा रहा है।

उन्होंने कहा कि किसानों का बकाया भुगतान होना चाहिए और न्यूनतम समर्थन मूल्य की गारंटी किसानों को मिलनी चाहिए। उन्होंने केन्द्र सरकार से मांग करते हुए कहा कि लागत के आधार पर किसानों को उनकी उपज का लाभकारी मूल्य दिलाये जाने की व्यवस्था सरकार को लागू करनी चाहिए।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img

Recent Comments