Sunday, May 26, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh Newsरोमांचक मुक़ाबले में देवरिया ने गोरखपुर को 2-1 से हराया

रोमांचक मुक़ाबले में देवरिया ने गोरखपुर को 2-1 से हराया

- Advertisement -
  • भारत रत्न स्व.अटल बिहारी वाजपेयी स्मृति राज्य स्तरीय फुटबॉल प्रतियोगिता

जनवाणी ब्यूरो |

लखनऊ: देवरिया जिले के बैतालपुर के पंचमुखी हनुमान मंदिर प्रांगण में चल रहे भारत रत्न स्व अटल बिहारी वाजपेयी स्मृति राज्य स्तरीय फुटबॉल प्रतियोगिता के दूसरे दिन का मुक़ाबला देवरिया और गोरखपुर के बीच खेला गया। इस रोमांचक मुक़ाबले को देवरिया ने 2-1 से जीत लिया।

सद्भावना क्लब गोरखपुर की टीम ने अच्छे खेल का प्रदर्शन करते हुए हनुमान क्लब देवरिया पर दबाव बनाया। लेकिन इसके उलट देवरिया के जर्सी नंबर दस में खेल रहे आदित्य यादव ने एक गोल करके अपनी टीम को 1:0 की बढ़त दिला दी। इस गोल का बराबरी करने का प्रयास कर रहे गोरखपुर के खिलाड़ियों को पहले हाफ़ के 27 वें मिनट में सफलता मिली। उनके जर्सी नंबर नौ के खिलाड़ी सुनील ने शानदार गोल करके अपनी टीम को 1-1 की बराबरी पर ला दिया।

05 10

दूसरों हाफ़ में भी दोनों ही टीमों के खिलाड़ियों ने दमख़म दिखाया और एक दूसरे पर दबाव बनाते रहे। काँटे के इस मैच के सेकेंड हाफ़ के सताइसवें मिनट में देवरिया की टीम के आदित्य यादव ने एक बार फिर गोल करके अपनी टीम को 2-1 की बढ़त दिला दी।

गोरखपुर की टीम अंत तक दूसरे गोल की बराबरी नहीं कर पाई। इसके पूर्व कार्यक्रम के मुख्य अतिथि बाला जी मंदिर देवरिया के पीठाधीश्वर जगद्गुरु रामानुजाचार्य स्वामी राजनारायणाचार्य जी महाराज ने फ़ीता काटकर मैच का शुभारम्भ किया। उन्होंने कहा कि अटल जी एक महापुरुष थे उनके नाम पर इस तरह का आयोजन समाज के लिए प्रेरणा का काम करेगा। उन्होंने भारत के वर्तमान दौर को स्वर्णिम बताते हुए अयोध्या में श्री राम मंदिर के निर्माण को देशवासियों के लिए उपलब्धि बताया।

06 9

कार्यक्रम के अध्यक्ष वरिष्ठ पत्रकार डाक्टर शैलेंद्र मणि त्रिपाठी, विशिष्ट अतिथि भाजपा नेता भानु प्रकाश मिश्र तथा प्रेस क्लब गोरखपुर के अध्यक्ष मार्कण्डेय मणि त्रिपाठी ने ग्रामीण क्षेत्रों में इस प्रकार के आयोजन को खिलाड़ियों के लिए संजीवनी बताया।

कार्यक्रम के संयोजक और भाजपा नेता सिद्धार्थ मणि त्रिपाठी ने स्वागत भाषण करते हुए आगंतुकों के प्रति आभार प्रकट किया। बैकुंठपुर के आचार्य गण ने स्वस्ति वाचन किया।

इस अवसर पर आयोजन अध्यक्ष अजय कुमार त्रिपाठी, त्रिलोकी जायसवाल, डबलू बरनवाल, अनिरुद्ध सिंह, विजय सिंह, अजय सिंह, उमेश धर द्विवेदी, सूर्य प्रकाश मणि, दिनेश मणि, अनिल मणि त्रिपाठी गुल्लू प्रमुख रूप से मौजूद रहे। कार्यक्रम का संचालन अमित मणि ने किया। निर्णायक श्रीराम यादव, नीरज कुमार श्रीवास्तव, रामेश्वर कुमार, अशोक कुमार तथा कमेंट्री कृतनाथ मणि ने किया।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments