Tuesday, May 21, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMeerutहोटल अलकरीम पर मेडा ने लगाई सील

होटल अलकरीम पर मेडा ने लगाई सील

- Advertisement -
  • सुबह से चल रही उद्घाटन की तैयारी पर लगा ब्रेक
  • तभी मेडा कर्मियों ने खाली कराकर कर दिया सील

जनवाणी संवाददाता |

मेरठ: मेरठ विकास प्राधिकरण (मेडा) के इंजीनियरों ने सोमवार की सुबह होटल अल करीम पर सील लगा दी। इस होटल का कोई मानचित्र स्वीकृत नहीं हैं। इसका प्राधिकरण उपाध्यक्ष ने बड़े-बड़े विज्ञापन देखकर संज्ञान लिया और इंजीनियरों की टीम दल-बल के साथ मौके पर भेजी और सील की कार्रवाई करा दी। सोमवार को एक तरफ इस होटल के उद्घाटन की तैयारी चल रही थी, दूसरी तरफ मेडा इंजीनियरों ने सील लगा दी। इस बिल्डिंग पर दूसरी बार सील लगने की बात बतायी जा रही हैं।

01 9

अब सील के साथ-साथ इसके ध्वस्तीकरण के आदेश भी कर दिये गए हैं। यही नहीं, तीन अन्य स्थानों पर भी सील की कार्रवाई बिल्डिंग पर की गई, जिससे हड़कंप मच गया। बड़ा सवाल ये है कि ये बिल्डिंग एक दिन में तैयार नहीं हो गई, बल्कि एक वर्ष से बन रही थी। अब उद्घाटन हुआ तो मेडा इंजीनियरों को बिल्डिंग सील करने की याद कैसे आ गई? इसमें इंजीनियरों की भूमिका पर भी सवाल उठ रहे हैं। ये बिल्डिंग थाना रेलवे रोड पर मौहम्मद अफजल बसर ने बनाई थी। इसमें अंकुर शर्मा व प्रदीप त्यागी भी पार्टनर बताये गए हैं। ये करीब 125 वर्ग मीटर जमीन में होटल का निर्माण कार्य किया गया हैं।

02 9

सील की कार्रवाई के साथ ही बिल्डिंग पर एक नोटिस चस्पा किया गया हैं, जिसमें ध्वस्तीकरण की कार्रवाई करना भी लिखा गया हैं, जिसकी अभी डेट फिक्स नहीं हुई हैं। सील की कार्रवाई के दौरान जोनल अधिकारी अर्पित यादव, प्रवर्तन की पूरी टीम मौजूद रही। ये कार्रवाई पुलिस की मौजूदगी में की गई। इससे पूर्व होटल में उद्घाटन की तैयारी चल रही थी। खाना बनाया जा रहा था। इंजीनियरों की टीम ने होटल को खाली करा दिया और शटर डालकर सील लगा दी। अपने ताले भी मेडा इंजीनियरों ने लगा दिये।

भसीन ब्रादर्स पर भी लगी सील

सदर थाना क्षेत्र में गौरव भसीन पुत्र गिरीश चन्द भसीन द्वारा लाजपत राय मार्केट मकान नंबर 37-ए मेन बेगम ब्रिज रोड पर लगभग 47 वर्ग मीटर में स्वीकृत शमन मानचित्र के विरुद्ध निर्माण कार्य करने पर प्राधिकरण ने सील की कार्रवाई की हैं। कहा गया कि जो मानचित्र स्वीकृत है,

03 9

उसके विपरीत इसमें निर्माण किया जा रहा था। थाना सदर क्षेत्रान्तर्गत कुसुम त्यागी पत्नी विरेन्द्र कुमार द्वारा भूखंड संख्या 3007-ए थापर नगर पर लगभग 450 वर्ग मीटर में स्वीकृत मानचित्र के विरुद्ध निर्माण कार्य किया जा रहा था। इस बिल्डिंग को भी सील कर दिया गया है।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments