Tuesday, July 27, 2021
- Advertisement -
- Advertisement -
HomeINDIA NEWSरेड अलर्ट: मुंबई में भारी बारिश से तबाही, देखें वीडियो

रेड अलर्ट: मुंबई में भारी बारिश से तबाही, देखें वीडियो

- Advertisement -

जनवाणी ब्यूरो |

नई दिल्ली: महाराष्ट्र में मुंबई समेत कई शहरों में बारिश का सिलसिला लगातार जारी है। मुंबई में बुधवार को रुक-रुककर भारी बारिश हुई। मौसम विभाग ने मुंबई में भारी से बहुत भारी बारिश का पूर्वानुमान व्यक्त करते हुए ‘रेड अलर्ट’ जारी किया है।

इस बीच बुधवार को भारी बारिश के चलते उम्बेरमाली रेलवे स्टेशन और कसारा के बीच मुंबई लोकल ट्रेन सेवा रोक दी गई। पटरियों पर पानी भरने के कारण इगतपुरी और खारदी के बीच भी ट्रेन सेवा अस्थायी रूप से रोक दी गई है।

रेलवे के प्रवक्ता ने बताया कि ठाणे जिले में उम्बेरमाली और कसारा स्टेशनों के बीच पानी जमा होने के कारण रात को सवा दस बजे से मध्य रेलवे के खारदी और इगतपुरी स्टेशनों के बीच रेल सेवा निलंबित करनी पड़ी।

मध्य रेलवे के मुख्य प्रवक्ता शिवाजी सुतार ने बताया कि लंबी दूरी की रेलगाड़ियों में पुणे-दरभंगा स्पेशल और सीएसएमटी-वाराणसी स्पेशल का समय बदलना पड़ा। मंगलवार रात से बुधवार रात दस बजे तक कसारा में 207 मिलीमीटर (मिमी) बारिश हुई जिसमें से 45 मिमी एक घंटे में हुई।

मुंबई में बारिश को लेकर रेड अलर्ट

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने मुंबई में भारी से बहुत भारी बारिश होने का पूर्वानुमान जताते हुए ‘रेड’ अलर्ट जारी किया गया है। आईएमडी ने महाराष्ट्र के पूर्वी विदर्भ क्षेत्र भंडारा, चंद्रपुर, गढ़चिरौली, यवतमाल समेत इस क्षेत्र के अन्य जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी करते हुए बताया कि यहां भारी से बहुत भारी बारिश होने का पूर्वानुमान है।

बृहन्मुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) के अधिकारियों ने बताया कि मुंबई में बुधवार को सुबह आठ बजे के बाद दस घंटे के भीतर 68.72 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई जबकि पूर्वी और पश्चिमी उपनगरों में 58.75 मिमी और 58.24 मिमी बारिश दर्ज की गई। दोपहर में बारिश कुछ कम हुई थी, लेकिन रात में फिर से तेज हो गई।

वहीं, भारी बारिश के कारण नासिक के त्र्यंबकेश्वर इलाके में जलभराव देखने को मिला। देखें वीडियो…

ठाणे के भिवंडी में भी बारिश से जनजीवन पूरी तरह अस्त-व्यस्त हो गया है।

What’s your Reaction?
+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -

Recent Comments