Monday, January 17, 2022
- Advertisement -
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh Newsचांदी की तश्तरी में रखकर नहीं मिली आजादी, कांग्रेस ने बताया गलत...

चांदी की तश्तरी में रखकर नहीं मिली आजादी, कांग्रेस ने बताया गलत इतिहास: शिवराज

- Advertisement -
  • मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बलिया से किया भाजपा की जनविश्वास यात्रा का शुभारंभ
  • बोले शिवराज, पिछली सरकारों में यूपी में गुंडाराज था और योगी सरकार में कानून का राज
  • यूपी के 6 अलग-अलग स्थानों से प्रारंभ हुई है जनविश्वास यात्रा

जनवाणी ब्यूरो |

लखनऊ/बलिया: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने रविवार को उत्तर प्रदेश के बलिया जिले से भारतीय जनता पार्टी की जनविश्वास यात्रा का शुभारंभ कर विशाल जनसभा को संबोधित किया। स्वतंत्रता के लिए मर-मिटने वाले क्रांतिकारी वीर सपूत मंगल पांडे, चित्तू पांडे और रामप्रसाद बिस्मिल के बलिदान को याद करते हुए शिवराज ने कहा कि यह बागी बलिया की धरती है, जिसने ऐसे राष्ट्र भक्तों को जन्म दिया, जिन्होंने अपना सर्वस्व देश के लिए बलिदान कर दिया।

हमें देश की आजादी चांदी की तश्तरी में नहीं मिली बल्कि इसके लिए हजारों क्रांतिकारियों ने अपना सर्वस्व न्योछावर किया है, लेकिन कांग्रेस ने भारत की आजादी में योगदान देने वाले वीर सावरकर, सरदार पटेल, नेताजी सुभाष चंद्र बोस, कुंवर सिंह, तात्या टोपे जैसे अनेकों क्रांतिकारियों को भुला दिया, उनके इतिहास को भी ठीक ढंग से नहीं पढ़ाया गया। उन्होंने कहा की मैं प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी को धन्यवाद देता हूँ जिन्होंने हमारे अमर क्रांतिकारियों का खोया हुआ गौरव वापस दिलाने का काम किया और आजादी का 75 वां वर्ष अमृत महोत्सव के रूप में मनाने का निर्णय लिया।

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि केवल भारतीय जनता पार्टी ही हैं जहां वंशवाद से नहीं बल्कि कार्यकर्ताओं मे से ही नेता खोज लिया जाता है। दीनदयाल जी, श्यामाप्रसाद मुखर्जी, आडवाणी जी, अटल जी, मोदी जी,योगी जी ये सभी जनता के बीच से निकले हैं। उन्होंने कहा की कांग्रेस हो या समाजवादी पार्टी सिर्फ वंशवाद की पोषक है। कांग्रेस में जवाहरलाल नेहरू, इंदिरा गांधी, राजीव गांधी, सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी तो वहीं समाजवादी पार्टी में नेता हुए मुलायम सिंह यादव, अखिलेश यादव, रामगोपाल यादव, धर्मेन्द्र यादव आदि। वर्षों तक इन परिवारों ने देश और प्रदेश पर राज किया उन्होंने कहा कि यदि वंशवाद को पूरी तरह से निर्मूल किसी ने किया है तो भारतीय जनता पार्टी ने किया है, आज एक साधारण कार्यकर्ता भी प्रमुख पदों पर आसीन हो रहा है

योगी सरकार में है कानून का राज

शिवराज ने कहा कि जो उत्तर प्रदेश पिछली सरकारों में गुंडाराज के लिए बदनाम था आज उसी उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी के नेतृत्व में कानून का राज है। भाजपा सरकार के पहले जिन गुंडों का बोलबाला था, आज वो सब जेलों में बंद हैं। यूपी में 700 से ज्यादा दंगे अगर हुए तो सपा की सरकार में हुए, सैंकड़ों लोग अगर मरे तो अखिलेश की सरकार में मरे हैं। योगी जी की सरकार है तो दंगाई कहीं नहीं दिखते, योगी जी ने उन्हें जेल की हवा खिलाई। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के मार्गदर्शन में और योगी सरकार की कुशलता से उत्तरप्रदेश खुशहाली और शांति की ओर अग्रसर है। हम कल्पना कर सकते हैं की अगर मोदी और योगी न होते तो न राम मंदिर के निर्माण का मार्ग प्रशस्त होता और न ही काशी विश्वनाथ धाम को भव्य स्वरूप मिलता।

भाजपा सरकार,गरीब हितैषी सरकार

मुख्यमंत्री श्चौहान ने कहा की उत्तरप्रदेश की योगी और केंद्र में मोदी सरकार गरीबों के कल्याण की सरकार है। कोविड संकट में गरीबों को किसी ने मुफ्त राशन दिया तो भाजपा की योगी और मोदी सरकार ने दिया, गरीबों के स्वास्थ्य की चिंता करते हुए आयुष्मान जैसी योजना चलाई है जिसमें 5 लाख रुपये तक का इलाज फ्री में किया जा रहा है । 2024 तक सबको घर उपलब्ध करवाने का लक्ष्य मोदी सरकार है कोई भी गरीब बिना घर के नहीं रहेगा क्योंकि देश में मोदी और उतररप्रदेश में योगी जी की भाजपा सरकार है।

मोदी-योगी की डबल इंजन की सरकार

एमपी के सीएम शिवराज ने कहा कि डबल इंजन की सरकार के फायदे और उतररप्रदेश को मिली सौगातें बताते हुए कहा की मोदी+योगी मतलब – 86 लाख किसानों का 36 हजार करोड़ का कर्जा माफ, किसानों को 1.44 लाख करोड़ से अधिक का भुगतान, प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना से किसानों को 2376 करोड़ का लाभ, माफियायों द्वारा अवैध ढंग से कब्जा की गई 1866 करोड़ की संपत्ति जब्त, 150 अपराधी ढेर, 44759 गुंडे,बदमाश गिरफ्तार, 11 हजार 864 इनामी अपराधियों की गिरफ्तारी, जबरन धर्म परिवर्तन रोकने, उत्तर प्रदेश विधि विरूद्ध धर्म परिवर्तन कानून, 5 इंटरनेशनल एय़रपोर्ट, 341 किमी का पूर्वांचल एक्सप्रेस,2.61 करोड़ शौचालयों का निर्माण, इंडिया स्मार्ट सिटीज अवार्ड-2020 में यूपी को प्रथम पुरस्कार, बेटियों को स्नातक स्तर तक निशुल्क शिक्षा, प्रधानमंत्री मातृ वंदना योजना में 40 लाख माताएं लाभान्वित, 4.50 लाख युवाओं को सरकार नौकरी, 3.50 लाख युवाओं की संविदा पर नियुक्ति संभव हो सकी क्योंकि डबल इंजन की सरकार है।

बता दें कि भारतीय जनता पार्टी ने जनविश्वास यात्रा के माध्यम से उत्तरप्रदेश की समस्त 403 विधानसभाओं में मोदी और योगी सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं और उपलब्धियों को लेकर जन जन तक पहुँचने का लक्ष्य साधा है। 19 दिसंबर से शुरू होने वाली यह यात्रा उत्तर प्रदेश के 6 अलग अलग प्रमुख स्थानों से एक साथ शुरू हुई, जिनका शुभारंभ भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी, स्मृति ईरानी और मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की उपस्थिति में छह अलग-अलग जनपदों से हुआ।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular

- Advertisment -
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -

Recent Comments