Saturday, January 22, 2022
- Advertisement -
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMeerutमुख्यमंत्री ने की वीडियो कांफ्रेंस, बांटी खेल सामग्री

मुख्यमंत्री ने की वीडियो कांफ्रेंस, बांटी खेल सामग्री

- Advertisement -
  • आयुक्त और डीएम ने मंगल दलों को सौंपी प्रोत्साहन खेल सामग्री

जनवाणी संवाददाता |

मेरठ: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि उत्तर प्रदेश युवा जोश व युवा सोच के साथ आगे बढ़ रहा है। मुख्यमंत्री ने वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से युवा कल्याण एवं प्रांतीय रक्षक दल विभाग द्वारा प्रदेश के युवक व महिला मंगल दलों को प्रोत्साहन खेल सामग्री वितरित की।

मुख्यमंत्री ने गोरखपुर, अलीगढ़, प्रयागराज, बांदा व गोंडा के मंगल दल सदस्यों से वर्चुअल संवाद किया तथा सभी को बधाई दी। उन्होंने कहा कि नशा एक विकृति है इससे दूर रहना आवश्यक है। युवक व महिला मंगल दल साप्ताहिक स्वच्छता अभियान में सहयोग कर सकते हैं।

आमजन को विभिन्न कार्यक्रमों व योजनाओं के प्रति जागरूक करने सहित अनेको कार्यों में सहयोग कर सकते हैं। कोरोना महामारी नियंत्रण के लिए गठित समितियों में भी मंगल दलों का योगदान रहा है। उन्होंने प्रतिकात्मक रूप से विभिन्न जिलों के 11 मंगल दलों के सदस्यों को प्रोत्साहन खेल सामग्री वितरित की। हर ग्राम पंचायत में एक खेल का मैदान हो इस पर कार्य चल रहा है।

उन्होंने अधिकारियों से कहा कि हर राजस्व ग्राम में एक खेल का मैदान हो, इस पर कार्य करें तथा युवक व महिला मंगल दलों का सम्मेलन भी आयोजित किया जाये। ग्रामों में ओपन जिम भी बनाये जा रहे हैं। उत्तर प्रदेश में 37 मिनी स्टेडियम बनाने का कार्य प्रगति पर है।

युवा कल्याण अधिकारी मेरठ डा. सलोनी गर्ग ने बताया कि जनपद में 225 युवक व महिला मंगल दल है। आज कार्यक्रम के दौरान आयुक्त व डीएम ने पांच मंगल दलों को प्रतीकात्मक रूप से प्रोत्साहन खेल सामग्री का वितरण किया।

प्रोत्साहन खेल सामग्री किट में चार फुटबॉल, चार वालीबॉल, एक वालीबॉल नेट, एक डीप स्टैंड, एक कूदने वाली रस्सी (स्किपिंग रोप), दो पम्प है। इस अवसर पर आयुक्त अनीता सी मेश्राम, डीएम के. बालाजी सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular

- Advertisment -
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -

Recent Comments