Tuesday, April 23, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMeerutडायवर्जन व्यवस्था धड़ाम, जाम से जूझे लोग

डायवर्जन व्यवस्था धड़ाम, जाम से जूझे लोग

- Advertisement -
  • सरधना बाइपास और दिल्ली रोड पर रेंगते रहे वाहन
  • रैपिड के कारण सड़क पर जगह कम होने से परेशानियां बढ़ी

जनवाणी संवाददाता |

मेरठ: दशहरा पर्व पर ट्रैफिक डायवर्ट होने के बाद भी ट्रैफिक व्यवस्था धड़ाम हो गई। सरधना बाइपास पर शाम 5 बजे से रात्रि 9 बजे तक लोग जाम की समस्या से जूझते रहे। हालांकि ट्रैफिक व्यवस्था संभालने में यातायात पुलिसकर्मी लगे हुए थे, लेकिन जाम नहीं खुल पा रहा था।

भारी ट्रकों का आवागमन होने से भी जाम लग रहा था, लेकिन ट्रैफिक पुलिस ने भारी वाहनों को सर्विस रोड पर डायवर्ट कर दिया, जिसके बाद भी एक किलोमीटर लंबे जाम ने लोगों को रुला कर रख दिया। जाम की वजह से सैनिक विहार और डिफेंस कॉलोनी से लोग एंट्री करके हाइवे पर पहुंच रहे थे। वहां भी रॉग साइड चलने से सड़क दुर्घटनाओं का खतरा बन गया था।

दरअसल, यातायात व्यवस्था को दुरुस्त रखने के लिए दशहरे पर वाहनों का डायवर्सन किया गया था, लेकिन बावजूद इसके शहर में कई स्थानों पर जाम की समस्या बन गई। सरधना बायपास ही नहीं, बल्कि शहर के मुख्य मार्ग फुटबॉल चौराहा, बेगमपुल, बच्चा पार्क आदि स्थानों पर भी लोग जाम की समस्या से जूझते रहे।

रावण का अंत देखने उमड़ी भीड़ ने लगाया जाम

रामलीला मैदान में आयोजित रावण दहन को देखने जबरदस्त भीड़ उमड़ी। इस कारण काफी देर तक लोगों को जाम का सामना करना पड़ा। दरअसल रैपिड के कारण लोगों को परेशानी का भले सामना करना पड़ा, लेकिन जिस तरह से लोगों में उत्साह दिख रहा था। उसने साबित कर दिया कि कोरोना काल के बाद लोगों में जिंदगी जीने की ललक फिर से बढ़ गई है।

दिल्ली रोड पर रामलीला मैदान पर रावण दहन को लेकर दोपहर 12 बजे से लेकर रात 11 बजे तक ट्रैफिक डायवर्ट किया गया था। शाम पांच बजे तक पुलिस ने थोड़ी राहत दी और वाहन चालकों को रोका नहीं, लेकिन शाम छह बजे से पुलिस ने सख्ती करनी शुरु कर दी थी।

टीपी नगर से माधवपुरम और मेवला फ्लाईओवर से दिल्ली चुंगी वाला रास्ता संकरा होेने के कारण काफी देर तक लोगों को जाम में फंसना पड़ा। यही कारण था कि रामलीला मैदान के आसपास पैर रखने की जगह तक नहीं बची थी। जाम की स्थिति रात 11 बजे तक रही। टीपी नगर में भारी वाहनों के कारण भी परेशानी हुई।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
2
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments