Wednesday, December 1, 2021
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeINDIA NEWSहटाए गए हाथरस-गोंडा के डीएम, जानिए- कौन से अफसरों का हुआ तबादला...

हटाए गए हाथरस-गोंडा के डीएम, जानिए- कौन से अफसरों का हुआ तबादला ?

- Advertisement -

जनवाणी ब्यूरो |

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने साल के अंतिम दिन 17 आईएएस व 10 पीसीएस अधिकारियों के तबादले कर दिए। इनमें हाथरस व गोंडा, बलरामपुर सहित 11 जिलों के डीएम भी शामिल हैं। इन तबादलों में कई अधिकारियों को सरकार की मंशा अनुरूप काम का नए वर्ष पर ईनाम मिला है।

एक जिले से हटाए जाने के बाद दूसरे जिले की कमान या बेहतर पोस्टिंग दी गई है। हाथरस कांड से चर्चा में आए वहां के जिलाधिकारी प्रवीण कुमार लक्षकार भी हटा दिए गए हैं। गोंडा में मार्कंडेय शाही व बलरामपुर में श्रुति को नए जिलाधिकारी की जिम्मेदारी दी गई है। 10 पीसीएस अधिकारी भी इधर से उधर किए गए हैं।

हाथरस में दलित युवती की बलात्कार व हत्या के घटनाक्रम के बाद रात में अंतिम संस्कार कराए जाने पर वहां के डीएम प्रवीण कुमार लक्षकार की भूमिका पर सवाल उठाए गए थे। हाइकोर्ट ने भी डीएम को न हटाने पर सरकार से सवाल किया था। पर, सरकार ने कोर्ट में प्रवीण का बचाव किया था और कहा था कि वह डीएम को नहीं हटाएगी। डीएम ने कुछ भी गलत नहीं किया। सरकार ने अब प्रवीण को हटाया जरूर, लेकिन उनकी भूमिका से संतुष्टि पर मुहर लगाते हुए मिर्जापुर का नया जिलाधिकारी बना दिया है।

हाथरस के अलावा गोंडा, चंदौली, फतेहपुर, सोनभद्र, औरैया व बलरामपुर के जिलाधिकारियों को भी बेहतर काम का इनाम मिला है। गोंडा के जिलाधिकारी डॉ. नितिन बंसल को प्रतापगढ़, चंदौली के डीएम नवनीत सिंह चहल को मथुरा, फतेहपुर के जिलाधिकारी संजीव सिंह को चंदौली, सोनभद्र के जिलाधिकारी एस. राजलिंगम को कुशीनगर और औरैया के जिलाधिकारी अभिषेक सिंह द्वितीय को सोनभद्र का डीएम बनाया गया है।

बलरामपुर के डीएम कृष्णा करुणेश को गाजियाबाद विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष पद पर तैनाती दी गई है। यह प्राइम पोस्टिंग मानी जाती है। जो जिले खाली हुए हैं वहां नए कलेक्टर की तैनाती कर दी गई है। विशेष सचिव चिकित्सा शिक्षा मार्कण्डेय शाही गोंडा के नए जिलाधिकारी बनाए गए हैं।

अपर मुख्य कार्यपालक अधिकारी नोएडा श्रुति को बलरामपुर का जिलाधिकारी बनाया गया है। विशेष सचिव आवास एवं शहरी नियोजन अपूर्वा दुबे को फतेहपुर तथा संयुक्त प्रबंध निदेशक जल निगम लखनऊ रमेश रंजन को हाथरस का नया जिलाधिकारी बनाया गया है।

नियंत्रक विधिक माप विज्ञान, विशेष सचिव खाद एवं रसद तथा अपर आयुक्त खाद्य सुनील कुमार वर्मा को औरैया का जिलाधिकारी बनाया गया है। उन्हें खाद्य विभाग में सराहनीय काम का ईनाम मिला। एक दिन पहले ही वह बेहतर कार्य के लिए विभागीय प्रमुख सचिव व खाद्य आयुक्त के साथ राष्ट्रपति के हाथों सम्मानित हुए थे।

मिर्जापुर के जिलाधिकारी सुशील कुमार पटेल की संयुक्त प्रबंध निदेशक जल निगम लखनऊ के पद पर तैनाती की गई है। सुशील की स्थानीय सांसद व पूर्व केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल से समन्वय नहीं बन पा रहा था। अनुप्रिया केंद्र व राज्य में सरकार की सहयोगी दल की नेता हैं। शासन ने सुशील को भी हटा दिया।

सुशील अमेठी गए, शशिभूषण लखनऊ के नए सिटी मजिस्ट्रेट

नगर मजिस्ट्रेट लखनऊ सुशील प्रताप सिंह को अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व अमेठी के पद पर भेजा गया है। उप जिलाधिकारी सीतापुर शशिभूषण राय को नगर मजिस्ट्रेट लखनऊ बनाया गया है। राजस्व परिषद लखनऊ में संबद्ध उप जिलाधिकारी विजय प्रकाश तिवारी को कानपुर देहात में उपजिलाधिकारी बनाया गया है।

अमेठी में डिप्टी कलेक्टर रामशंकर-। को विशेष कार्याधिकारी लखनऊ विकास प्राधिकरण के पद पर तैनाती दी गई है। आनंद कुमार सिंह डिप्टी कलेक्टर कानपुर देहात को लखनऊ विकास प्राधिकरण में नजूल अधिकारी बनाया गया है।

अपर जिलाधिकारी (वित एवं राजस्व) अमेठी वंदिता श्रीवास्तव को अपर जिलाधिकारी (वित एवं राजस्व) गौतमबुद्ध नगर के पद पर तैनाती दी गई है। नगर मजिस्ट्रेट जौनपुर सहदेव कुमार मिश्रा को अपर जिलाधिकारी (वित एवं राजस्व) बुलंदशहर के पद पर भेजा गया है।

उप जिलाधिकारी कानपुर नगर अनिल कुमार अग्निहोत्री को नगर मजिस्ट्रेट जौनपुर बनाया गया है। नगर मजिस्ट्रेट बांदा सुरेंद्र सिंह द्वितीय को अपर जिलाधिकारी (प्रशासन) मुरादाबाद के पद पर भेजा गया है। उप जिलाधिकारी रायबरेली केशव नाथ को नगर मजिस्ट्रेट बांदा के पद पर तैनाती दी गई है।

कंचन एमडी मेडिकल सप्लाई कारपोरेशन बनाई गईं

गाजियाबाद विकास प्राधिकरण की उपाध्यक्ष कंचन वर्मा को उतर प्रदेश मेडिकल सप्लाई कारपोरेशन लखनऊ का प्रबंध निदेशक बनाया गया है। कंचन वर्मा 2005 बैच की प्राइम मिनिस्टर अवार्डी आईएएस अधिकारी हैं। शुक्रवार को विशेष सचिव स्तर से सचिव व आयुक्त स्तर के पद पर पदोन्नत हो जाएंगी।

ये जिले से हटे, शासन में विशेष सचिव बने

कुशीनगर के जिला अधिकारी भूपेंद्र एस. चौधरी को विशेष सचिव सिंचाई एवं जल संसाधन के पद पर तैनाती दी गई है। मथुरा के जिला अधिकारी सर्वज्ञ राम मिश्र को विशेष सचिव राज्य कर विभाग तथा प्रतापगढ़ के डीएम डॉ रुपेश कुमार को विशेष सचिव चीनी एवं गन्ना विकास के पद पर तैनाती किया गया है।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img

Recent Comments