Saturday, April 17, 2021
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsShamliडीएम-एसपी ने लिया मतदान केंद्रों की व्यवस्थाओं का जायजा

डीएम-एसपी ने लिया मतदान केंद्रों की व्यवस्थाओं का जायजा

- Advertisement -
0
  • गांव हसनपुर लुहारी और भैंसानी इस्लामपुर में किया निरीक्षण

जनवाणी ब्यूरो |

शामली: त्रिस्तरीय पंचायत सामान्य निर्वाचन 2021 को सकुशल एवं शांतिपूर्ण ढंग से कराए जाने के उद्देश्य से जिलाधिकारी जसजीत कौर एवं पुलिस अधीक्षक सुकीर्ति माधव ने विकासखंड थानाभवन क्षेत्र के गांव हसनपुर लुहारी व गांव भैसानी इस्लामपुर में मतदान स्थलों का निरीक्षण कर आवश्यक व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

गुरुवार को डीएम जसजीत कौर ने निरीक्षण के दौरान कहा कि मतदान स्थल पर संबंधित अधिकारी बिजली पानी शौचालय आदि की व्यवस्था पूर्व में ही सुनिश्चित कर लें। जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक द्वारा दोनों जगह पूर्व प्रत्याशी एवं संभावित प्रत्याशियों को भी हिदायत दी गई कि चुनाव प्रक्रिया के दौरान किसी भी प्रकार की गड़बड़ी बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

चुनाव आयोग के निदेर्शानुसार चुनाव सकुशल संपन्न कराने में अपनी सहभागिता प्रदान करें। निरीक्षण के समय एसडीएम सदर संदीप कुमार, क्षेत्राधिकारी थानाभवन अमित सक्सेना, बीडीओ पंकज कुमार, प्रभारी निरीक्षक थानाभवन प्रभाकर कैंतुरा एवं अन्य कर्मचारी मौजूद रहे।

जर्जर भवन में बनाया बूथ, तहसीलदार ने मांगा स्पष्टीकरण

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए बनाए गए बूथ में जांच के दौरान खामियां पाई गई है इसके लिए तहसीलदार ने ब्लॉक कर्मचारियों से स्पष्टीकरण मांगा है। त्रिस्तरीय पंचायत के लिए प्रशासन ने तैयारियां शुरू कर दी है प्रशासन द्वारा बनाए गए बूथों की जांच तहसीलदार एसडी पंवार द्वारा की गई। जिसमें कई खामियां पाई गई है।

प्राथमिक पाठशाला अलाउद्दीनपुर में एक ही कमरे में बूथ संख्या 118 व 119 लगाए गए हैं जबकि सूची में अलग-अलग कमरों में बूथ दर्शाए गए तथा मूलभूत सुविधाओं की स्थिति भी सही दर्शायी गई है। जबकि स्थलीय निरीक्षण में खामियां पाई गई। जिसके बाद तहसीलदार ने ग्राम विकास अधिकारी से स्पष्टीकरण मांगा है।

वहीं दूसरी ओर, थानाभवन ब्लॉक के गांव यूनूसपुर में प्राथमिक विद्यालय में बूथ संख्या 290 बनाया गया है लेकिन विद्यालय का भवन जर्जर अवस्था में इस संबंध में पूर्व में भी रिपोर्ट भेजी गई थी लेकिन फिर भी वहां पर बूथ बना दिया गया।

इस संबंध में तहसीलदार ने बूथ को स्थानांतरित कर पंचायत घर में लगाने के निर्देश दिए हैं तथा रिपोर्ट जिला प्रशासन को भेजी है। तहसीलदार एसडी पंवार ने बताया कि निरीक्षण के दौरान खामियां मिली है जिसकी रिपोर्ट उच्च अधिकारियों को भेजी गई है।

What’s your Reaction?
+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

- Advertisment -

Recent Comments