Friday, December 9, 2022
- Advertisement -
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh Newsलखनऊऊर्जा मंत्री एके शर्मा ने की राज्य स्तरीय जनसुनवाई

ऊर्जा मंत्री एके शर्मा ने की राज्य स्तरीय जनसुनवाई

- Advertisement -
  • शिकायतकर्ता और संबंधित डिस्कॉम के प्रबंध निदेशक से शिकायत के संबंध में की वर्चुअल बात
  • गंभीर रूप से 20 शिकायतों का मौके पर किया समाधान, सभी अधिकारी व कर्मचारी अपनी कार्य संस्कृति में बदलाव लाकर कार्यों में लाएं तेजी
  • उपभोक्ताओं की शिकायतों का पूरी गंभीरता के साथ किया जाए शीघ्र निस्तारण, लक्ष्य के अनुरूप हो राजस्व वसूली, इसमें ढिलाई बर्दाश्त नहीं

जनवाणी ब्यूरो |

लखनऊ: प्रदेश के नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री ए0के0 शर्मा ने सम्भव पोर्टल के तहत राज्य स्तरीय जनसुनवाई की और शिकायतकर्ता तथा संबंधित डिस्कॉम के प्रबंध निदेशक से शिकायत के संबंध में वर्चुअल बात की। उन्होंने मौके पर ही गंभीर रूप से 20 शिकायतों का समाधान किया। इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया कि उपभोक्ताओं की शिकायतों को पूरी गंभीरता के साथ निस्तारित करने में ध्यान दिया जाए, इसमें किसी भी स्तर पर शिथिलता एवं लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

ए0के0 शर्मा ने सम्भव की व्यवस्थानुसार आज शक्ति भवन में दोपहर 12ः00 बजे से स्वयं वर्चुअल जनसुनवाई की और उपभोक्ताओं की शिकायतों को सुना। आज की जनसुनवाई में सभी डिस्कॉम से ट्रांसफार्मर की क्षमता वृद्धि, विद्युतीकरण कराने, बिलिंग, मीटर खराबी, विद्युत संयोजन न देने, निजी नलकूप कनेक्शन, डिस्कनेक्शन, ज्यादा बिल आना जैसी समस्याओं को सुना गया और संबंधित डिस्कॉम के प्रबंध निदेशक को ऐसी गंभीर शिकायतों के निराकरण में विशेष ध्यान देने को कहा। उन्होंने कहा कि सभी अधिकारी/कर्मचारी विभागीय योजनाओं एवं कार्यों में तेजी लाने के लिए कमर कस लें। अपनी कार्य संस्कृति में भी बदलाव लाएं, किसी भी रूप में उपभोक्ताओं का शोषण बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

उन्होंने शिकायत भेजने के सभी प्लेटफार्म आईजीआरएस, सम्भव पोर्टल, विद्युत समाधान सप्ताह, 1912 एवं ऑनलाइन प्राप्त शिकायतों के लंबित रहने पर संबंधित के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के भी निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि अब तक सम्भव पोर्टल में 58 हजार शिकायतें आई, जिसमें से 50 हजार से अधिक शिकायतों का समाधान किया जा चुका है।

ऊर्जा मंत्री ने लक्ष्य के अनुरूप राजस्व वसूली न होने तथा इसमें अधिकारियों/कर्मचारियों की उदासीनता को गंभीरता लिया। उन्होंने कहा कि सभी डिस्कॉम नवम्बर माह में अब तक मात्र एक तिहाई राजस्व वसूली कर पाए हैं, जो कि यह दर्शाता है कि वे न तो विभाग की छवि के प्रति जिम्मेदार हैं और न ही स्वयं अपने कार्यों के प्रति गंभीर हैं। उन्होंने कहा कि सभी डिस्कॉम बकायेदार उपभोक्ताओं से वसूली के लिए उनसे संपर्क करें। नियमित रूप से उपभोक्ताओं को समय पर सही बिल प्रदान करें। इसमें ढ़िलाई करना किसी के हित में नहीं होगा।

जनसुनवाई के दौरान चेयरमैन पावर कारपोरेशन एम0 देवराज, प्रबंध निदेशक उत्पादन एवं वितरण पी0 गुरुप्रसाद, प्रबंध निदेशक पावर कारपोरेशन श्री पंकज कुमार उपस्थित थे तथा सभी डिस्कॉम के प्रबंध निदेशक वर्चुअली जुड़े थे।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
1
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular

- Advertisment -
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -

Recent Comments