Tuesday, May 28, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsShamliजमीन हड़पने की चिंता के बाद किसान ने निगला जहर

जमीन हड़पने की चिंता के बाद किसान ने निगला जहर

- Advertisement -
  • गं​भीर हालत में अस्पताल में भर्ती, एसडीएम पुलिस पहुंची
  • साझेदारी के नाम पर जमीन का बैनामा कराने के आरोप

जनवाणी संवाददाता  |

कैराना: किसान ने पोल्ट्री फार्म मालिकों पर फार्म में साझेदारी कराने की एवज में 10 बीघा जमीन का बैनामा कराने के आरोप लगाए हैं। जिसके बाद किसान ने जमीन हड़पने की चिंता में घर में रखी कीटनाशक दवाई का सेवन कर लिया।

हालत बिगड़ने पर परिजन किसान को अस्पताल में लेकर पहुंचे जहां पर किसान की हालत चिंताजनक बनी हुई हैं।

कैराना के ईदगाह के मोहल्ला खेलकलां निवासी पांच सगे किसान भाइयों शाहनवाज, अकबर, सलीम, मुरसलीन व मुस्तफा की रामडा रोड पर खेती की 25 बीघा जमीन हैं।

बताया गया कि रोजी पोल्ट्री फार्म से लगती हुई किसान मुस्तफा, मुरसलीन व शाहनवाज की 15 बीघा भूमि मौजूद हैं। किसान मुस्तफा ने बताया कि करीब एक साल पहले उसने व उसके भाई मुरसलीन ने अपनी 10 बीघा जमीन रोजी पोल्ट्री फार्म के मालिकों को 20 प्रतिशत पोल्ट्री फार्म में साझेदारी करने की एवज में नाम कर दी थी।

आरोप हैं कि अब पोल्ट्री फार्म मालिक उनको फार्म में साझेदारी नहीं दे रहें हैं तथा 13 महीने तक उनसे फार्म पर मेहनत मजदूरी कराकर उनको फार्म से डरा धमका कर भगा दिया गया हैं।

उन्होंने बताया कि एक दिन पहले उनके द्वारा कोतवाली में भी शिकायत की थी, लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। बुधवार की दोपहर उसके भाई शाहनवाज ने अपनी खेती की जमीन जाने की चिंता के कारण गोभी की फसल पर छिड़काव के लिए घर के अंदर रखी कीटनाशक दवाई का सेवन कर लिया।

जिसके बाद घर में मौजूद सदस्यों ने शोर मचा दिया। बाद में परिजनो ने उसको कैराना के नर्सिंग होम में भर्ती कराया। जहां पर उसकी हालत चिंताजनक बनी हुई हैं।

वहीं किसानों द्वारा एसडीएम संदीप कुमार को मामले की सूचना दी। जिसके बाद एसडीएम व पुलिस अस्पताल में भर्ती किसान के पास पहुंचे। जहां पर पुलिस ने किसान के बयान दर्ज किए तथा कार्रवाई का आश्वासन दिया।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
1
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments