Sunday, April 21, 2024
- Advertisement -
Homeफैशन ब्यूटीDo Not Mix These Things In Rose Water: भूलकर भी गुलाब जल...

Do Not Mix These Things In Rose Water: भूलकर भी गुलाब जल में न मिलाएं ये चीजें, वरना हो सकती हैं स्किन में प्रॉब्लम

- Advertisement -

नमस्कार, दैनिक जनवाणी डॉट कॉम वेबसाइट पर आपका हार्दिक स्वागत और अभिनन्दन है। हम अक्सर अपनी स्किन केयर के लिए गुलाब जल का इस्तमाल करते है। महिलाएं स्किन को ठंडक पहुंचाने से लेकर उसे टोन व क्लीन करने के लिए कई बार गुलाब जल में कई इंग्रीडिएंट मिक्स करके यूज़ करती है। लेकिन ऐसे में कई इंग्रीडिएंट ऐसे होते हैं, जिनके साथ रोज वाटर को मिक्स करने पर स्किन प्रॉब्लम का सामना करना पड़ सकता है। आज हम आपको बताएंगे गुलाब जल में कौन-कौन से इंग्रीडिएंट मिक्स करने पर प्रोब्ल्र्म हो सकती है।

36 15

गुलाब जल में बेकिंग सोडा को ना करें मिक्स

34 18

 

गुलाब जल में बेकिंग सोडा को मिक्स करना बिल्कुल भी अच्छा नहीं माना जाता है। दरअसल, बेकिंग सोडा का पीएच स्तर लेवल काफी हाई होता है और जब इसे गुलाब जल के साथ मिक्स किया जाता है तो इससे आपकी स्किन कठोर और रूखी हो जाती है। जिसके कारण आपको स्किन में जलन या इरिटेशन की समस्या हो सकती है।

नींबू का रस ना करें मिक्स

33 19

नींबू का रस बहुत अधिक एसिडिक होता है, जिसके कारण इसके इस्तेमाल से स्किन पर जलन की समस्या हो सकती है। इसके साथ जब गुलाब जल को मिक्स किया जाता है, तो इससे स्किन में सेंसेटिविटी से लेकर जलन आदि की समस्या हो सकती है।

एसेंशियल ऑयल के साथ ना करें मिक्स

32 20

एसेंशियल ऑयल को गुलाब जल में मिक्स करना बिल्कुल भी अच्छा नहीं माना जाता है। हो सकता है कि कुछ लोगों को ऐसा करने से समस्या ना हो। लेकिन अगर किसी को फ्रेगरेंस से एलर्जी है या फिर अस्थमा की समस्या है तो इससे उन्हें परेशानी हो सकती है। इसलिए, बेहतर होगा कि आप एसेंशियल ऑयल के साथ गुलाब जल को मिक्स करने की भूल ना करें।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments