Monday, April 22, 2024
- Advertisement -
HomeJanwani News Videosयूपी पुलिस में 20 फीसदी महिला सहभागिता से बढ़ेगा आत्मविश्वास

यूपी पुलिस में 20 फीसदी महिला सहभागिता से बढ़ेगा आत्मविश्वास

- Advertisement -

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के ऐलान का किया स्वागत

जनवाणी संवाददाता |

मेरठ: यूपी पुलिस में जब महिलाओं की सहभागिता बढ़ेगी तो उससे अन्य बेटियों का आत्मविश्वास बढ़ेगा। यह बात सोमवार को जनवाणी की टीम से खास बात करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यानाथ द्वारा यूपी पुलिस में महिलाओं की 20 प्रतिशत सहभागिता पर किए गए ऐलान पर महिला शिक्षिकाओं तथा भविष्य में देश की कमान संभालने वाली बेटियों ने कही। उन्होंने मुख्यमंत्री के ऐलान का स्वागत करते हुए कहा कि पुलिस विभाग में जब ज्यादा से ज्यादा महिलाओं के हाथ में कमान होगी। तब वह बेटियों के दर्द को समझते हुए अपराध पर अंकुश लगाने में अपना महत्वपूर्ण योगदान निभाएगी। वहीं, समाज में जो एक सोच है कि महिला पुरुषों के मुकाबले कमजोर है। इस सोच में भी बड़ा बदलाव देखने को मिलेगा।

video.. 

 

 

इनका क्या कहना है…

Mridula e1603164554345
शास्त्री नगर स्थित इस्माइल इंटर कॉलेज की प्रधानाचार्या मृदला शर्मा ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा पुलिस में 20 प्रतिशत महिला की सहभागिता का फैसला स्वागत योग्य है। सरकार के इस कदम से बेटियां आत्मनिर्भता की तरफ बढेगी तथा जब पुलिस में बेटियों की संख्या अधिक होगी तो अपराध के प्रति कमी देखने को मिलेगी। क्योंकि एक महिला दूसरी महिला का दर्द अच्छे से समझ सकती हैं।

Dipika e1603164680978

सीसीएसयू जनसंचार एवं पत्रकारिता विभाग की शिक्षिक दीपिका वर्मा ने फैसले का स्वागत करते हुए कहा कि जब पुलिस विभाग में भी बेटियों की संख्या ज्यादा होगी। तब बेटिया अपने साथ हुए अपराध को ज्यादा उनसे अच्छे से बयां कर पाएंगी। साथ ही इस ऐलान से प्रदेश मेें महिला सुरक्षा में बड़ा बदलाव देखने को मिलेगा।

Jyoti e1603164789630
सीसीएसयू पत्रकारिता विभाग में कार्यरत ज्योति वर्मा ने कहा कि सरकार के इस ऐलान से पुलिस की तैयारी कर रही बेटियों को बल मिलेगा। वह सभी अच्छे से तैयारी करते हुए पुलिस में भर्ती होकर अपराध पर लगाम लगाने के लिए अपना योगदान दे पाएगी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का यह फैसला काफी सहारनीय हैं।

Meenal e1603164942936
मीनल गौतम ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का फै सला स्वागत योग्य है। नारी शक्ति की संख्या जब पुलिस विभाग में अधिक होगी तो बेटिया अपने दर्द को महिला पुलिस के सामने अच्छे से रख जाएगी। वहीं, पुलिस की तैयारी कर रही बेटियों के हौसले और बुलंद होंगे।

Kausar e1603165047632
छात्रा कौशर राजपूत ने कहा कि जब सरकार बेटियों की परवाह करते हुए उनके हितों की बारे में सोचती है। तो उससे बेटियों का मनोबल बढ़ता है। पुलिस विभाग में 20 प्रतिशत महिलाओं की प्रतिभागिता से एक नया बदलाव देखने को मिलेगा। फैसला स्वागत योग्य है।

SADAF e1603165277691
छात्रा सदफ परवीन ने कहा कि सरकार के इस कदम से बेटियों में आत्म विश्वास बढ़ेगा। जिससे वह और अच्छे से तैयारी करते हुए पुलिस में भर्ती होकर नारी शक्ति की सुरक्षा के लिए महत्वपूर्ण कार्य कर पाएगी। क्योंकि , वह बेटियों के दर्द को अच्छे से समझ पाएगी।

Aarti e1603165411756
आरती गौतम ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का फैसला स्वागत योग्य है। जब प्रदेश के मुखिया बेटियों के हितों को ध्यान में रखते हुए उनकी सहभागिता को बढ़ाने पर जोर दें। तब बेटियों के हौसले और भी बुलंद हो जाते है। सरकार के इस कदम के बाद जमीनी स्तर पर कार्य होने के बाद महिला के प्रति बढ़ते अपराध में कमी की दिखेगी।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments