Monday, May 27, 2024
- Advertisement -
HomeUttarakhand NewsRoorkeeब्रह्माकुमारीज़ केंद्र पर मनाया गया महाशिवरात्रि का पर्व

ब्रह्माकुमारीज़ केंद्र पर मनाया गया महाशिवरात्रि का पर्व

- Advertisement -

जनवाणी ब्यूरो |

रुड़की: प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्व विद्यालय के रुड़की सेवा केंद्र पर महाशिव रात्रि का पर्व आध्यात्मिक चेतना व परमात्मा शिव की याद के साथ दीप प्रज्वलन करके व शिव ध्वजारोहण करके मनाया गया।

इस अवसर पर उत्तराखंड तकनीकी विश्वविद्यालय के पूर्व कुलपति व आईआईटी रुड़की के प्रोफेसर डॉ पीके गर्ग ने मुख्य अतिथि के रूप में भाग लिया। जिनको ब्रह्माकुमारी बहनों ने बुके देंकर, शाल ओढ़ाकर व परमात्मा शिव का चित्र भेंट करके सम्मानित भी किया।

51 7

अपने सम्बोधन में प्रोफेसर पीके गर्ग ने कहा कि उन्हें ब्रह्माकुमारीज केंद्र पर आकर असीम शांति मिलती है और ईश्वरीय याद का सुखद अनुभव होता है।उन्होंने ब्रह्माकुमारीज से जुड़े भाई बहनों से खचाखच भरे सभागार में कहा कि वे जल्दी ही इस संस्था से जुड़कर अपने आपको संवारने व ईश्वरीय सेवा का कार्य करेंगे।

ब्रह्माकुमारीज़ सेवा केंद्र प्रभारी बीके गीता ने कहा कि महाशिवरात्रि वास्तव में अंधेरे से उजाले की ओर जाने का पुनीत अवसर है। इस अवसर पर हम अपनी आत्मा पर जमी विकारों की मैल को साफ करके पवित्र बनने का एक सुनहरा कार्य कर सकते है। उन्होंने इसके लिए अपनी आत्मा के प्रकाश को जाग्रत करने का आव्हान किया।

बीके रजनी के संचालन में आयोजित इस शिव महोत्सव में ज्ञानमय संगीत नृत्य व परमात्म गीत की प्रस्तुति की गई। इस अवसर पर बीके बबिता, कृपाल सिंह, शिवकुमार, रेखा ,सुदेश, अमरेश, राजबाला , गोपाल नारसन डॉ सपरा लक्ष्मण सिंह, अनिल कुमार, सुदेश,वर्षा, शिव कुमार धीमान आदि मौजूद रहे।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
4
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments