Friday, January 28, 2022
- Advertisement -
- Advertisement -
HomeWorld Newsन्यूयॉर्क में पांच लोग ओमिक्रॉन से संक्रमित

न्यूयॉर्क में पांच लोग ओमिक्रॉन से संक्रमित

- Advertisement -

जनवाणी ब्यूरो |

नई दिल्ली: दुनिया में एक ओर कोरोना वायरस के नए स्वरूप ओमिक्रॉन से संक्रमण के मामले बढ़ते जा रहे हैं, वहीं दूसरी ओर सभी देशों ने एहतियाती उपाय करना शुरू कर दिया है। अमेरिकी मीडिया ने गवर्नर कैथी होचुल के हवाले से रिपोर्ट दी कि न्यूयॉर्क में ओमिक्रॉन कोरोनावायरस वैरिएंट के पांच मामलों की पुष्टि हुई है। इससे पहले अमेरिका में कोरोनावायरस के ओमिक्रॉन वैरिएंट का तीसरा मामला कोलोराडो में सामने आया था।

इसी क्रम में अमेरिका ने भी अंतरराष्ट्रीय यात्रियों के लिए कोविड-19 की जांच अनिवार्य कर दी है। इसके साथ ही अगले सप्ताह से कोरोना की जांच से जुड़े नए नियम लागू होने की बात भी कही है।

अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन ने कहा कि यूएस आने वाले अंतरराष्ट्रीय यात्रियों को भले ही वे टीकाकरण करा चुके हों या किसी भी देश के हों, अपनी यात्रा शुरू करने से एक दिन पहले कोविड-19 की जांच करानी होगी। जबकि इससे पहले तीन दिन यानी 72 घंटे के भीतर की जांच रिपोर्ट दिखाने की अनिवार्यता थी।

इसके अलावा व्हाइट हाउस की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि घरेलू उड़ानों में सफर करने वाले विदेशियों और अमेरिकी नागरिकों के लिए नए जांच नियम अगले सप्ताह की शुरुआत से लागू किए जाएंगे।

अमेरिका में ओमिक्रॉन के दूसरे मामले की पुष्टि

अमेरिका में गुरुवार को ओमिक्रॉन के दूसरे मामले की पुष्टि हो गई। स्वास्थ्य विभाग की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार, मिनेसोटा के रहने वाले एक शख्स को ओमिक्रॉन स्वरूप से संक्रमित पाया गया है। विभाग ने कहा है कि पूर्ण टीकाकरण के बाद भी उक्त शख्स को संक्रमण हुआ है, उसने हाल ही में न्यूयॉर्क शहर की दो दिन की यात्रा की थी।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular

- Advertisment -
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -

Recent Comments