Friday, July 30, 2021
- Advertisement -
- Advertisement -
HomeBihar Newsबिहार में एक ही परिवार के पांच लोगों ने की खुदकुशी

बिहार में एक ही परिवार के पांच लोगों ने की खुदकुशी

- Advertisement -

जनवाणी ब्यूरो |

नई दिल्ली: बिहार के सुपौल जिले से हैरान कर देने वाली खबर सामने आई है। दरअसल, यहां रहने वाले एक ही परिवार के पांच सदस्यों ने संदिग्ध हालात में फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। पुलिस का कहना है कि घटना शुक्रवार देर रात हुई।

बताया जा रहा है कि राघोपुर थाना क्षेत्र के गद्दी वार्ड चार में रहने वाले पति-पत्नी, दो बेटियां और एक बेटा एक ही कमरे में फंदे से लटके हुए मिले। वहीं, इस बात की सूचना मिलते ही पुलिस और फॉरेंसिक की टीम ने मौके पर पहुंचकर घटनास्थल की जांच की।

पांच लोगों की एक साथ आत्महत्या की खबर से इलाके में दहशत का माहौल है। पड़ोसियों ने आशंका जताई है कि आर्थिक तंगी से परेशान चल रहे परिवार ने आत्महत्या कर ली है। हालांकि, जांच के बाद ही सही खुलासा हो सकेगा।

जानकारी के मुताबिक 50 वर्षीय मिश्री लाल साह के घर से पड़ोसियों को बहुत तेज गंध आ रही थी। इस बात की सूचना गांव के ही एक शख्स ने मुखिया मो. तस्लीम को दी। सूचना मिलते ही मुखिया सहित अन्य लोग मिश्री लाल के घर में लगे ताले को तोड़कर अंदर घुसे।

उन्होंने अंदर जाकर देखा तो पांच लोगों के शव रस्सी के फंदे से लटक रहे थे। मृतकों की पहचान मिश्री लाल साह के अलावा उनकी 45 वर्षीय पत्नी रेणु देवी, उनकी दो नाबालिग बेटी और एक बेटे के रूप में हुई है। पुलिस प्रथम दृष्टया इसे सामूहिक आत्महत्या का मामला मान रही है।

हालांकि, अब तक खुदकुशी के सही कारणों का पता नहीं चल पाया है। एसपी मनोज कुमार के मुताबिक घटना खुदकुशी है या कुछ और यह जांच के बाद ही पता चल सकेगा। फिलहाल पुलिस फॉरेंसिक रिपोर्ट आने का इंतजार कर रही है।

गांव वालों की माने तो परिवार आर्थिक तंगी से गुजर रहा था। ग्रामीणों ने बताया कि पिछले शनिवार तक इस परिवार के लोगों को देखा गया था, लेकिन उसके बाद से लोगों ने घर के किसी सदस्य को नहीं देखा। मिश्री लाल के एक पड़ोसी ने बताया कि आर्थिक तंगी की वजह से गुजर बसर करने के लिए मिश्री लाल ने अपनी पुश्तैनी जमीन बेच दी थी। इनका परिवार कई सालों से परेशान था और धीरे-धीरे गांव के लोगों से दूरी भी बना लिया था।

What’s your Reaction?
+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -

Recent Comments