Tuesday, January 25, 2022
- Advertisement -
- Advertisement -
HomeDelhi NCRकोरोना पॉजिटिव निकले लंदन और एम्सटर्डम से आए चार यात्री

कोरोना पॉजिटिव निकले लंदन और एम्सटर्डम से आए चार यात्री

- Advertisement -

जनवाणी ब्यूरो |

नई दिल्ली: दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट (आईजीआई) पर बीती रात लंदन और एम्सटर्डम से लैंड करने वाले चार यात्री कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

इन्हें एहतियात के तौर पर दिल्ली के लोकनायक जयप्रकाश अस्पताल में भर्ती कराया गया है और इनका सैंपल जीनोम सिक्वेसिंग के लिए भेज दिया गया है।

विश्व के कई देशों में कहर बरपा रहा कोरोना का ओमिक्रॉन वैरिएंट भारत में न पहुंचे इसके लिए सरकार ने कई इंतजाम किए हैं।

इसी के तहत हवाई अड्डों पर भी यात्रियों की कोरोना जांच हो रही है और अगर किसी को संक्रमित पाया जा रहा है तो उसका सैंपल जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए भेजा जा रहा है।

जीनेस्ट्रिंग्स डायग्नॉस्टिक्स की फाउंडर डॉक्टर गौरी अगरवाल ने कहा कि हम लंदन और एम्सटर्डम से आए यात्रियों के जीनोम सिक्वेसिंग के परिणाम का इंतजार कर रहे हैं।

दो दिनों के भीतर पांच यात्री कोरोना संक्रमित पाए जा चुके हैं। हम आईजीआई हवाई अड्डे पर रोजाना लगभग दो हजार यात्रियों का टेस्ट कर रहे हैं।

दिल्ली सरकार ने की है ये तैयारी

कोरोना वायरस के नए ओमिक्रॉन वैरिएंट को लेकर दिल्ली सरकार ने लोकनायक अस्पताल में मरीजों को भर्ती करने का फैसला लिया है। सरकार ने अस्पताल प्रबंधन को तत्काल इस दिशा में तैयारियां पूरी करने के लिए भी कहा है।

लोक नायक जयप्रकाश (एलएनजेपी) अस्पताल में पहले से कोविड वार्ड बने हुए हैं जिन्हें अब कोरोना के नए वैरिएंट से संक्रमित होने वाले मरीजों के लिए खोल दिया है।

हालांकि दिल्ली में अभी तक ऐसा कोई मामला सामने नहीं आया है लेकिन दिल्ली सरकार ने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि कोरोना वायरस को लेकर किसी भी तरह की लापरवाही नहीं होनी चाहिए।

अस्पतालों से लेकर निगरानी, जांच और टीकाकरण तक के लिए सभी जिलों को एकसाथ काम करने के लिए भी कहा गया है। इनके अलावा स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना टीकाकरण को लेकर घर-घर जाकर जांच करने का अभियान आगे भी जारी रखने के निर्देश भी दिए हैं।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular

- Advertisment -
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -

Recent Comments