Thursday, April 25, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMeerutफौजी से प्लॉट के नाम पर 13 लाख की धोखाधड़ी

फौजी से प्लॉट के नाम पर 13 लाख की धोखाधड़ी

- Advertisement -
  • आरोपी युवक ने फौजी और परिवार को दी जान से मारने की धमकी

जनवाणी संवाददाता |

कंकरखेड़ा: क्षेत्र में एक युवक ने प्लॉट बेचने के नाम पर फौजी से साढेÞ 13 लाख की धोखाधड़ी कर ली। पीड़ित ने युवक से पैसे लौटाने या प्लाट देने की बात कही। युवक ने फौजी व उसके परिवार को जान से मारने की धमकी दी। पीड़ित फौजी की तहरीर पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कर दिया। शामली के टोडा गांव निवासी दुर्गेश कुमार ने बताया कि वह आर्मी में नौकरी करता है।

उसने कुछ दिन पूर्व सरधना रोड स्थित आर्क सिटी निवासी धर्मेंद्र मलिक से एक प्लॉट का सौदा साढ़े 13 लाख रुपये में किया था। इसके बदले में पीड़ित ने साढे पांच लाख रुपये आॅनलाइन व आठ लाख रुपये आरोपी को नगद दिए थे। पीड़ित का आरोप है कि आरोपी ना तो आप पैसे लौटा रहा है और ना ही प्लॉट उसके नाम कर रहा है। कुछ दिन पूर्व पीड़ित ने आरोपी से अपने पैसे लौटाने की बात कही थी।

जिस पर आरोपी ने पीड़ित व उसके परिवार को जान से मारने की धमकी दी थी। जिसके बाद पीड़िता ने थाने पर तहरीर देते हुए न्याय की गुहार लगाई थी। पुलिस ने जांच पड़ताल के बाद आरोपी के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कर दिया। कंकरखेड़ा थाना प्रभारी देवेश सिंह का कहना है कि मुकदमा दर्ज कर दिया गया है। आरोपी को जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

आधार, पैन कार्ड यूज करते हैं तो रहे सावधान

मेरठ: यदि आप आधार या पैन कार्ड यूज करते हैं तो पूरी गोपनीयता व सावधानी बरतें। वर्ना चूना लगा सकता। शहर के लाला का बाजार निवासी नौकरी पेशा एक शख्स मधुर रस्तोगी पुत्र अजय रस्तोगी के साथ ऐसा हो गया है। उन्हें अब तक करीब पौने दो लाख का चूना नए तरीके की साइबर ठगी करने वाले शातिरों ने लगा दिया है। हैरानी की बात तो यह है कि ये साइबर ठग रहने वाले तो पश्चिम बंगाल के हैं और साइबर क्राइम करने के उन्होंने राजस्थान की राजधानी जयपुर को चुना। मधुर रस्तोगी को उनके साथ की गयी इस ठगी की जानकारी जब तक हुई तब तक काफी देर हो चुकी थी।

13 14

उनके एकाउंट से पौने दो लाख से ज्यादा की रकम नए तरीके की साइबर ठगी करने वालों ने खरीदारी कर साफ कर दी थी। मधुर रस्तोगी की तहरीर पर देहलीगेट पुलिस ने अलीसा पुत्र मुसैद अली निवासी खासरासोट थाना हजरतपुर वीरभूमि पश्चिम बंगाल व कॉलकर्ता गोलम अहमद के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया। मधुर ने पुलिस को बताया कि उनके यूको व बैंक आॅफ बड़ौदा में एकाउंट हैं। उन्हें पौने दो लाख का फटका लगाने वालों ने किसी प्रकार से उनके आधार व पैन कार्ड का क्लोन बना लिया।

उसको यूज कर आरोपियों ने जयपुर के एक्सीस बैंक से क्रेडिट कार्ड भी जारी करा लिया और उस क्रेडिट कार्ड से अब तक पौने दो लाख से ज्यादा की खरीद कर चुके हैं। इस साइबर ठगी की जानकारी जब मधुर को हुई तो उनके पैरों तले से जमीन खिसक गयी। उन्होंने किसी प्रकार अपने बैंक तथा जयपुर स्थित एक्सिस बैंक में संपर्क किया, लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी। देहलीगेट थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। जांच की जा रही है।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments