Friday, July 1, 2022
- Advertisement -
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMeerutस्टेडियम में बन रही नई शूटिंग रेंज की बिल्डिंग का फंड खत्म

स्टेडियम में बन रही नई शूटिंग रेंज की बिल्डिंग का फंड खत्म

- Advertisement -
  • दिसंंबर 2022 तक रेंज की नई बिल्डिंग तैयार होने का है लक्ष्य
  • साढ़े आठ करोड़ है बजट, जिसकी पहली किश्त एक करोड़ के रूप में मिल चुकी

जनवाणी संवाददाता |

मेरठ: कैलाश प्रकाश स्पोर्ट्स स्टेडियम में निशानेबाजों के लिए नई बिल्डिंग तैयार हो रही है। जिसके बनने के बाद खिलाड़ियों को अच्छी सुविधाएं व ज्यादा जगह व आधुनिक उपकरण उपलब्ध होंगे, लेकिन इस बिल्डिंग को तैयार करने के लिए मिलने वाले बजट की पहली किस्त का पैसा खत्म हो चुका है।

इस वजह से निर्माण कार्य की गति धीमी हो गई है। जिससे इसके समय पर तैयार होने पर संकट मंडरा रहा है। प्रांतीय क्रड़ा अधिकारी जीडी बारीकी का कहना है निर्माण कार्य को लेकर जो विभाग काम कर रहा है। वह सही जानकारी देगा, अब ढाई करोड़ के फंड की मांग की गई है, जिसके मिलते ही बिल्डिंग निर्माण का काम गति पकड़ लेगा।

आठ करोड़ से बन रही आधुनिक बिल्डिंग

स्टेडियम में तैयार होने वाली नई शूटिंग रेंज बिल्डिंग को तैयार करने के लिए उत्तर प्रदेश राजकीय निर्माण निगम के पास शासन से आठ करोड़ का बजट पास हुआ है। जिसकी पहली किश्त एक करोड़ रुपये के रूप में मिल चुकी है, लेकिन अब यह पैसा समाप्त हो चुका है। फिलहाल इस पैसे से बिल्डिंग की फाउंडेशन व एक अन्य बिल्डिंग की मेंटेनेंस का काम ही हुआ है। हालांकि काम पूरी तरह रुका नहीं है, लेकिन बजट नहीं होने के कारण इसकी रफ्तार धीमी हो गई है।

अगली किस्त की डिमांड

उत्तर प्रदेश राजकीय निर्माण निगम द्वारा दूसरी किस्त के लिए डिमांड भेज दी गई है, जिसके बाद पैसा आने के बाद फिर से काम गति पकड़ लेगा, लेकिन निर्माण कार्य करने वाली कंपनी द्वारा जितनी डिमांड की गई है। उसके बदले कितना पैसा मिलता है। उस पर ही निर्माण कार्य होना सुनिश्चित है। अगले तीन या छह माह के लिए बिल्डिंग निर्माण पर कितना खर्च करने का पैसा रिलीज होगा। यह आने वाला समय ही बता सकता है, जो लखनऊ में खेल निदेशालय पहुंचता है।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
3
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular

- Advertisment -
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -

Recent Comments