Friday, January 27, 2023
- Advertisement -
- Advertisement -
HomeNational Newsकारोबार को बढ़ाने के लिए गौतम अडानी ला रहे हैं नया प्लान,...

कारोबार को बढ़ाने के लिए गौतम अडानी ला रहे हैं नया प्लान, इस कंपनी में खरीदेंगे हिस्सेदारी

- Advertisement -

जनवाणी ब्यूरो |

नई दिल्ली: गौतम अडानी अपने कारोबार को बढ़ाने के लिए नया प्लान बना रहे हैं। अडानी ग्रुप की प्रमुख कंपनी अडानी एंटरप्राइजेज पानी को शुद्ध करने और उसका वितरण करने के लिए काम करेगी।

कंपनी इस क्षेत्र में अपने बिजनेस का विस्तार करने का प्लान बना रही है। कंपनी का मानना है कि इंफ्रास्ट्रक्चर सेक्टर के लिए यह काफी जरूरी है।

अपना एफपीओ लेकर आ रही है

इसके साथ ही कंपनी अगले हफ्ते अपना एफपीओ लेकर आ रही है। यह एफपीओ करीब 20,000 करोड़ रुपये का होगा। अडानी का एफपीओ 27 जनवरी को खुलेगा और 31 जनवरी को बंद होगा।

एफपीओ के तहत कंपनी ने 3112 से 3276 रुपये प्रति शेयर प्राइस बैंड तय किया है। बीएसई पर बुधवार को कंपनी के शेयर 3,595.35 रुपये के लेवल पर क्लोज हुए हैं।

अधिकारी जुगशिन्दर सिंह ने मीडिया से कहा कि

अडानी ग्रुप के मुख्य वित्त अधिकारी जुगशिन्दर सिंह ने मीडिया से कहा कि अगर कंपनी का एफपीओ पूरा सब्सक्राइब हो जाता है तो यह कोल इंडिया 22,558 करोड़ रुपये इश्यू के बाद देश का दूसरा सबसे बड़ा एफपीओ होगा। बता दें कोल इंडिया का आईपीओ 15,199 करोड़ रुपये का आया था।

एफपीओ से मिले 20,000 करोड़ रुपये में से 10,869 करोड़ रुपये का इस्तेमाल हरित हाइड्रोजन परियोजनाओं, मौजूदा हवाई अड्डों के विकास और नए एक्सप्रेसवे के निर्माण के लिए किया जाएगा।

इसके अलावा 4,165 करोड़ रुपये से हवाई अड्डों, सड़क और सौर परियोजना क्षेत्र की अनुषंगी कंपनियों द्वारा लिए गए कर्ज को चुकाया जाएगा।

कितना था कंपनी का कर्ज

कंपनी नए अवसरों से फायदा उठा रही है, जिसमें हरित हाइड्रोजन, विमानन क्षेत्र और डेटा केंद्र शामिल हैं। कंपनी का कर्ज 30 सितंबर, 2022 तक 40,023.50 करोड़ रुपये था।

जुगशिन्दर सिंह ने कहा कि

जुगशिन्दर सिंह ने कहा कि हम फिलहाल गुंजाइश और अवसरों का आकलन कर रहे हैं। हम इस सेक्टर को लेकर काफी उत्सुक हैं क्योंकि किसी भी बुनियादी ढांचे के लिये यह महत्वपूर्ण तत्व है।


ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले www.dainikjanwani.com पर हिंदी में जरूर पढ़ें। आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट दैनिक जनवाणी डॉट कॉम।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
1
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
- Advertisment -
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -

Recent Comments