Saturday, May 25, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMeerut‘नौ फरवरी तक लगवा लें बूस्टर डोज’

‘नौ फरवरी तक लगवा लें बूस्टर डोज’

- Advertisement -
  • दुनिया में बढ़ते कोरोना केसों के मद्देनजर एलर्ट हुआ स्वास्थ विभाग

जनवाणी संवाददाता |

मेरठ: चीन सहित विश्व के कई देशों में बढ़ती कोरोना के मरीजों की संख्या को देखते हुए स्थानीय स्वास्थ्य विभाग भी एकदम एलर्ट मोड पर आ गया है। स्वास्थ्य विभाग के वैक्सीनेशन डिपार्टमेंट के मुखिया डॉ. प्रवीण गौतम ने जिले के सभी लोगों से अपील की है कि जिन लोगों ने कोरोना की दोनों वैक्सीन लगवा ली हैं, लेकिन बूस्टर डोज से वंचित हैं तो वो शीघ्र ही कोरोना की बूस्टर डोज लगवा लें।

डीआईओ डॉ. प्रवीण गौतम के अनुसार यह बूस्टर डोज 9 फरवरी तक लगवाई जा सकती हैं। बताते चलेें कि मेरठ के स्वास्थ्य विभाग को कोवीशील्ड वैक्सीन की 20 हजार 800 एवं कोवैक्सीन की एक हजार डोज प्राप्त हो चुकी हैं। यहां यह भी गौरतलब है कि विश्व के कई देशों में जब से कोरोना के सक्रिय मामलों में फिर से बढ़ोतरी देखने को मिली है तब से लोगों का रुझान एक बार फिर से कोविड वैक्सीनेशन की ओर बढ़ गया है।

इसके साथ साथ लोग कोविड की प्रिकॉशन डोज भी ले रहे हैं। हांलाकि इसी बीच स्वास्थ्य विभाग ने भी लोगों को जागरुक करते हुए कहा है कि जिन जिन लोगों ने कोरोना की दोनों वैक्सीन लगवा ली हैं वो नौ फरवरी तक इसकी बूस्टर डोज भी प्राप्त कर लें। वहीं, दूसरी ओर कोरोना काल में बंद हुए बच्चों के वैक्सीनेशन को दोबारा पटरी पर लाने के लिए चल रहे विशेष टीकाकरण पखवाड़े में भी अब सिर्फ दो दिन बचे हैं।

डीआईओ ने सभी अभिभावकों से भी अपील की है कि वो बचे हुए इन दो दिनों में अपने छूटे हुए बच्चों को छूटे हुए टीके जरूर लगवा लें। शासन स्तर से जनवरी, फरवरी व मार्च के महीनों में विशेष टीकाकरण पखवाड़े आयोजित किए जा रहे हैं ताकि ड्रॉप आउट बच्चों को कवर किया जा सके।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
2
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments