Thursday, April 25, 2024
- Advertisement -
HomeNational Newsभारतवंशियों ने ‘गेट आउट दि वोट’ रैली का किया आयोजन

भारतवंशियों ने ‘गेट आउट दि वोट’ रैली का किया आयोजन

- Advertisement -

जनवाणी ब्यूरो |

नई दिल्ली: अमेरिकी राष्ट्रपति के बेटे जूनियर ट्रंप ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रपति ट्रंप के बीच एक विश्वसनीय रिश्ते हैं। उन्होंने कहा कि दोनों नेता अच्छी तरह से समझते हैं कि भारत-अमेरिका दुनिया में समाजवाद और साम्यवाद के खिलाफ लड़ाई में साथ साथ हैं।

जूनियर ट्रंप ने पुरानी यादें ताजा करते हुए कहा कि भारत में उनके पिता का स्वागत बहुत ही शानदार रह चुका है। डोनाल्ड ट्रंप के बेटे जॉन ट्रंप जूनियर ने न्यूयॉर्क में हो रहे एक सम्मेलन से इतर एक साक्षात्कार में कहा कि ‘यह देखना मेरे लिए गर्व की बात है और मुझे इस पर खुशी है कि दोनों नेताओं के बीच महान और शक्तिशाली रिश्ते हैं।

ये संबंध भविष्य में दोनों ही देशों को लाभान्वित करेंगे।’ उन्होंने कहा कि ‘राष्ट्रपति ट्रंप और पीएम मोदी की दोस्ती दुनिया ने देखी है। ट्रंप-मोदी के नेतृत्व में दोनों देशों के रिश्ते काफी सुधरे हैं।’ जूनियर ट्रंप ने राष्ट्रपति चुनाव में डेमोक्रेटिक प्रत्याशी जो बिडेन पर निशाना साधते हुए कहा कि भारत के लिए वह सही नहीं हैं क्योंकि चीन के प्रति उनका रुख नरम हो सकता है।

न्यूयॉर्क स्थित लांग आइलैंड में भारतवंशियों के बीच ट्रंप जूनियर ने कहा कि हमें चीन के खतरे को समझना होगा और इसे आपसे बेहतर शायद कोई नहीं जानता। उन्होंने बिडेन के भ्रष्टाचार पर लिखी अपनी किताब ‘लिबरल प्रिविलेज’ के एक कार्यक्रम में यह बात कही।

राष्ट्रपति पद के डेमोक्रेट उम्मीदवार जो बिडेन और उपराष्ट्रपति के लिए कमला हैरिस के समर्थन में भारतीय-अमेरिकियों ने कैलिफोर्निया में ‘गेट आउट दि वोट’ रैली आयोजित की। उद्यमी दंपती अजय और विनीता भूटोरिया की इस रैली में मशहूर होटल व्यवसायी अशोक भट्ट ने कहा कि भारतवंशियों की मौजूदा और भावी पीढ़ी के लिए और अमेरिका का सपना पूरा करने के लिए बिडेन-हैरिस को वोट करना बेहद जरूरी है।

राष्ट्रपति ट्रंप को भारत का अच्छा दोस्त बताते हुए, भारतीय-अमेरिकियों के एक समूह ने देश भर के भारतवंशी समुदाय से रिपब्लिकन नेता को वोट देने का आग्रह किया है। ट्रंप विक्ट्री इंडियन अमेरिकन फाइनेंस कमेटी के सह-अध्यक्ष अल मेसन ने कहा कि अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव के इतिहास में पहली बार भारतवंशी समुदाय एकजुट होकर उभरा है। ऐसे में आपकी समर्थन ट्रंप की जीत में योगदान देगा।

ट्विटर ने राष्ट्रपति ट्रंप के सलाहकार स्कॉट एटलस की एक पोस्ट को सिर्फ इसलिए हटा दिया क्योंकि उन्होंने मास्क को बेकार बताया था। अगस्त में विज्ञान सलाहकार के बतौर नियुक्त एटलस ने ट्वीट किया था कि ‘मास्क काम नहीं करता है और न ही इसका व्यापक इस्तेमाल मदद करता है।’ ट्विटर ने इस ट्वीट को अपनी नीति का उल्लंघन माना और इस जानकारी के नुकसानदेह होने की आशंका जताई।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments