Thursday, February 22, 2024
HomeUttar Pradesh Newsउद्यमियों की समस्याओं का हल निकलेगा 'गीडा सेवा' पोर्टल

उद्यमियों की समस्याओं का हल निकलेगा ‘गीडा सेवा’ पोर्टल

- Advertisement -
  • गीडा दिवस पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के हाथों हुई पोर्टल की लांचिंग

जनवाणी ब्यूरो |

गोरखपुर: गोरखपुर औद्योगिक विकास प्राधिकरण (गीडा) में उद्यमियों को विभिन्न प्रकार की सेवाएं ऑनलाइन उपलब्ध कराने के लिए ‘गीडा सेवा’ पोर्टल का शुभारंभ, गुरुवार को गीडा दिवस पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किया। यह पोर्टल उद्यमियों की समस्याओं को ऑनलाइन स्वीकार कर उनका हल भी सुनिश्चित कराएगा।

गीडा सेवा पोर्टल के बारे में जानकारी देते हुए प्राधिकरण की सीईओ अनुज मलिक ने बताया कि इस पोर्टल पर आवंटी अपने अद्यतन भुगतान की धनराशि व देयों की स्थिति ऑनलाइन देख सकेंगे और भुगतान भी कर सकेंगे। साथ ही गीडा सेवा पोर्टल पर भवन मानचित्र स्वीकृति हेतु वांछित प्रपत्रों को संलग्न करते हुए मानचित्र स्वीकृति, भूखंडों के उत्पाद परिवर्तन, इकाई के उत्पादनरत घोषित किये जाने, संविधान परिवर्तन का ऑनलाइन आवेदन प्रस्तुत किया जा सकेगा।

इसके अलावा आवंटी, गीडा द्वारा विकसित विभिन्न सेक्टरों की समस्याओं को भी प्रस्तुत कर सकेंगे जिसका समाधान गीडा प्रशासन की तरफ से कराया जाएगा। सीईओ ने बताया कि पोर्टल के माध्यम से प्रत्येक आवंटी को एक विशिष्ट यूजर आईडी एवं पासवर्ड उपलब्ध कराया जायेगा, जिसके आधार पर उनके द्वारा पोर्टल पर आवेदन किया जायेगा।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments