Wednesday, January 19, 2022
- Advertisement -
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsShamliखुरगान-मोहम्मदपुर राई गांवों में स्वास्थ्य वि​भाग ने की मरीजों की जांच

खुरगान-मोहम्मदपुर राई गांवों में स्वास्थ्य वि​भाग ने की मरीजों की जांच

- Advertisement -
  • 5 दिन में दो महिलाओं की डेंगू से हो चुकी हैं मौत
  • छिड़काव को ग्राम प्रधानों को भिजवाई एंटी लार्वा की दवाई

जनवाणी संवाददाता |

कैराना: 5 दिन पहले गांव खुरगान निवासी 35 वर्षीय महिला सायरा बानो की शामली के एक प्राइवेट हॉस्पिटल में डेंगू होने के कारण मौत हो गई थी। 2 दिन पहले गांव मोहम्मदपुर राई निवासी 40 वर्षीय महिला नसरीन की भी पानीपत के मैक्स प्लस हॉस्पिटल में डेंगू बुखार का इलाज होने के दौरान मौत हो गई थी। 5 दिन में लगातार दो महिलाओं की डेंगू से मौत के बाद स्वास्थ्य विभाग ने गुरुवार को दोनों गांवों में कैंप लगाए।

इस दौरान गांव खुरगान में स्वास्थ्य विभाग की टीम ने 52 मरीजों की स्वास्थ्य की जांच की। वहीं 22 मरीजों में बुखार के लक्षण पाए जाने पर उनके मलेरिया बुखार के सैंपल लेकर स्लाइड बनाई गई। इसके अलावा गांव मोहम्मदपुर राई में 45 लोगों की जांच की गई तथा 20 लोगों के मलेरिया के सैंपल लिए गए। चिकित्सा अधीक्षक डॉ विजेंद्र कुमार ने बताया कि सभी सैंपलो की स्लाइड की माइक्रोस्कोप से जांच की जाएगी। बाकी अन्य मरीजों को दवाइयां भी वितरित की गई।

प्रधानों को भिजवाई एंटी लार्वा के छिडकाव की दवाई

5 दिन में डेंगू से दो महिलाओ की हुई मौत के बाद जहां मलेरिया विभाग सुस्त नजर आ रहा था। जिस कारण गांव खुरगान व मोहम्मदपुर राई में एंटी लार्वा व फॉगिंग का कार्य नहीं कराया जा रहा था। गुरुवार को दोनों गांवों में एंटी लार्वा के छिडकाव के लिए ग्राम प्रधानों के पास 500-500 ग्राम कीटनाशक दवाई भेजी गई हैं। चिकित्सा अधीक्षक डा. विजेंद्र कुमार ने बताया कि ग्राम प्रधानों द्वारा गांव में एंटी लार्वा का छिड़काव कराया जाएगा, ताकि मच्छरों को पनपने से रोका जा सकें।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular

- Advertisment -
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -

Recent Comments