Saturday, June 19, 2021
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsBaghpatटीकाकरण केन्द्रों का स्वास्थ्य अधिकारियों ने किया निरीक्षण

टीकाकरण केन्द्रों का स्वास्थ्य अधिकारियों ने किया निरीक्षण

- Advertisement -
0

जनवाणी संवाददाता |

बागपत: डीएम राज कमल यादव के निर्देशन में कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने व कोविड- संदिग्ध मरीजों को स्वास्थ्य उपचार देने के लिए निरंतर हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं और इसके लिए स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी निरीक्षण कर रहे है।

मंगलवार को एसीएमओ व बागपत सीएचसी अधीक्षक ने कई केन्द्रों पर पहुंचकर टीकाकरण का जायजा लिया और वहां का रिकार्ड देखा। उन्होंने निर्देश दिए कि इसमें किसी भी तरह की लापरवारही न बरती जाए और समय से सभी को टीकाकरण व दवाई वितरित हो।

डीएम के निर्देश पर मंगलवार को अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी /जिला प्रतिरक्षण अधिकारी दीपा सिंह ने कोविड-कोल्ड चेन व प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र खेकड़ा का निरीक्षण किया। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र अधीक्षक बागपत डॉ विभाष राजपूत ने पीएचसी ग्वालीखेड़ा का निरीक्षण एवं निगरानी समिति की बैठक की।

उन्होंने पदड़ा, सूरजपुर महनवा में वैक्सीनेशन बूथ का भी निरीक्षण किया। डीएम निर्देशन में जनपद में ब्रह्द स्तर पर टीकाकरण अभियान चलाया जा रहा है। कड़े निर्देश है कि संबंधित चिकित्सक टीकाकरण केंद्र पर पहुंचकर प्रतिदिन निरीक्षण करें और जो कमी मौके पर दिखाई दे उसे तत्काल दुरुस्त करें।

साफ सफाई की व्यवस्था बेहतर से बेहतर होनी चाहिए। गांव में प्रतिदिन सैनिटाइजेशन हो, ताकि वहां कोरोना की बीमारी को फैलने से रोका जा सकें। डोर टू डोर जाकर लोगों को कोविड-टीकाकरण के प्रति आमजन को जागरूक करें।

टीकाकरण के लिए प्रेरित करें यह अभियान जनपद में ब्रह्द स्तर पर चलना चाहिए। उन्होंने कहा कि सभी अपना समय आने पर अपने केंद्र पर पहुंच कर टीकाकरण अवश्य कराएं, जिससे कि उसके अंदर प्रतिरोधक क्षमता बढ़ेगी ,कोरोना से लड़ने की शक्ति बढ़ेगी। इसमें किसी भी तरह की लापरवाही न बरती जाए।

What’s your Reaction?
+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img

Most Popular

- Advertisment -

Recent Comments