Tuesday, April 23, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMeerutपुलिस का भारी इंतजाम, शहर फिर भी जाम

पुलिस का भारी इंतजाम, शहर फिर भी जाम

- Advertisement -
  • कमिश्नरी पर पंचायत के चलते किया था रूट डायवर्ट
  • जाम में फंसे वाहनों को निकालने में खुद भी बेबस दिखे पुलिस वाले

जनवाणी संवाददाता |

मेरठ: कमिश्नरी चौराहे पर सोमवार को आयोजित महापंचायत में समर्थकों का हुजूम जुटने के मद्देनजर पूरे शहर में टैÑफिक पुलिस की ओर से पूरी तैयारी की गयी थी। शहर के तमाम प्रमुख चौराहों पर कई-कई पुलिस कर्मी तैनात किए गए थे। ट्रैफिक पुलिस वालों के अलावा नजदीकी थाने का भी फोर्स यातायात को संभालने में लगाया गया था, लेकिन इसके बाद भी पूरे शहर में दोपहर तीन बजे तक जाम लगा रहा। कुछ इलाके तो ऐसे थे कि वहां जाम में फंसी गाड़ियों को निकलने में काफी वक्त लग गया।

कमिश्नरी चौराहे पर समर्थकों के भारी संख्या में पहुंचने के मद्देनजर सोमवार सुबह से ही शहर के तमाम प्रमुख चौराहों पर खासतौर से जिन रास्तों से गांव देहात से ट्रैक्टर-ट्रालियों के काफिले आने थे वहां ट्रैफिक पुलिस वाले पर्याप्त संख्या में लगाए गए थे। रुड़की रोड पर मोदीपुरम फ्लाईओवर वाले चौराहे पर आम दिनों के मुकाबले आज ज्यादा स्टाफ था। उनकी मदद के लिए होमगार्ड भी भेजे गए थे। ट्रैफिक पुलिस का सबसे ज्यादा स्टाफ कंपनी बाग माल रोड चौराहे पर लगाया गया था।

05 15

इसके अलावा एनएच-58 की यदि बात करें तो परतापुर चौराहा के अलावा बागपत रोड, रोहटा रोड व कंकरखेड़ा फ्लाई ओवर के नीचे भी पर्याप्त संख्या में टैÑफिक पुलिस वाले लगाए गए थे। बेगमपुल चौराहे पर और उसके समीप जीरो माइल चौराहे पर आम दिनों से ज्यादा टैÑफिक पुलिस के जवान लगाए गए थे।

जबकि कमिश्नरी चौराहे की ओर जाने वाले दूसरे रास्तों पर भी काफी स्टाफ टैÑफिक पुलिस का लगाया गया था। कमिश्नर आवास वाले चौराहे पर अन्य दिनों के मुकाबले आज ज्यादा स्टाफ था जबकि इस चौराहे पर स्वचालित कैमरे व लाइटें लगी हैं। वहां खुद ही ट्रैफिक चलता व रूकता है। इसके बाद भी वहां काफी स्टाफ लगा रहा।

दिन चढ़ने के साथ ही बिगड़ते चले गए हालात

पर्याप्त स्टाफ लगाए जाने के बावजूद दिन चढ़ने के साथ ही महानगर के तमाम प्रमुख मार्गों पर जाम सरीखे हालात बनने शुरू हो गए। सबसे ज्यादा बुरा हाल रूड़की रोड व माल रोड का नजर आया। दोहपर करीब 12 बजे से दो बजे के दौरान जो भी माल रोड की ओर गाड़ी लेकर गया, वो जाम में फंसकर रह गया। रही सही कसर माल रोड से गुजरने वाले सेना के भारी भरकम ट्रकों ने पूरी कर दी।

लालकुर्ती थाना क्षेत्र के जीरो माइन चौराहे पर तो हालात इतने ज्यादा खराब रहे कि कार व बाइक तो छोड़िये पैदल भी सड़क पार करना दुश्वार हो गया था। मवाना रोड और हापुड़ रोड पर भी सोमवार को टैÑफिक के हालात बिगड़े हुए थे। दिल्ली रोड के यातायात पर भी कमिश्नरी चौराहे पर बुलायी गयी महापंचायत का साइड इफैक्ट नजर आया।

  • पर्याप्त फोर्स था लगाया

महापंचायत के मद्देनजर पर्याप्त पुलिस फोर्स लगाया गया था। कहीं भी जाम नहीं लगने दिया गया। केवल टैÑफिक की स्पीड जरूर कुछ स्थानों पर कम थी, लेकिन यातायात को थमने नही दिया गया। -जितेन्द्र श्रीवास्तव, एसपी ट्रैफिक

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments