Sunday, July 25, 2021
- Advertisement -
- Advertisement -
HomeUttarakhand NewsHaridwarराशन वितरण में की जा रही हीलाहवाली

राशन वितरण में की जा रही हीलाहवाली

- Advertisement -
  • शिकायतों पर गन्ना मंत्री स्वामी यतीश्वरानन्द ने जारी किये फोन नंबर

जनवाणी ब्यूरो |

हरिद्वार: राशन वितरकों द्वारा राशन वितरण में की जा हीलाहवाली की शिकायतों के आधार पर गन्ना मंत्री स्वामी यतीश्वरानन्द ने जारी किये फोन नंबर। उन्होंने फेसबुक पर पोस्ट डालकर लिखा है कि यदि सरकारी गल्ले राशन की दुकाने समयानुसार नही खुलती है तो हमारे नम्बर पर सूचित करें।

बन्द दुकान का फोटो भी व्हाट्सअप करे। ताकि संबंधित अधिकारियों को कार्यवाही के लिए प्रेषित किया जा सके। स्वामी यतीश्वरानन्द इससे पूर्व भी मेल आईडी जारी कर सुझाव मांग चुके है। जिसमे उन्हें सैंकड़ो मेल प्राप्त हुई है। सभी सुझावों व शिकायतों में संबंधित अधिकारियों को पत्र भेजे जा रहे है व निवारण हेतु मंत्री स्वामी स्वयं संज्ञान ले रहे है।

 

 

 

मंत्री स्वामी यतीश्वरानंद ने संज्ञान लेते हुए एक अच्छी पहल की है : धर्मेंद्र चौहान

मास्टर धर्मेंद्र चौहान सांसद प्रतिनिधि व भाजपा नेता मास्टर धर्मेंद्र चौहान ने कहा की पहली बार उत्तराखंड प्रदेश के गन्ना राज्यमंत्री द्वारा एक बहुत ही अच्छा कार्य किया गया है। क्योंकि हरिद्वार जिले में राशन डीलरों की बहुत ही मनमानी तरीके से कार्य किए जा रहे थे। 3 वर्ष पूर्व इन सभी लोगों को ग्राम वासियों ने अपना राशन कार्ड ऑनलाइन कराने के लिए अपने समस्त परिवार के आधार कार्ड की फोटो प्रतिलिपि राशन डीलर के पास में जमा करा दी थी।

उसके बावजूद भी अभी काफी पात्र ऐसे हैं जिनके राशन कार्ड या तो ऑनलाइन नहीं हुए हैं या बने ही नहीं है जिस समय पात्र राशन लेने के लिए दुकान पर जाता है उस समय यह राशन डीलर उनके परिवारों में से किसी ना किसी की यूनिट को घटाकर कह देते हैं आपके परिवार के सदस्य का नाम अभी ऑनलाइन नहीं हुआ है इसीलिए इसका राशन नहीं मिलेगा यह एक बहुत बड़ा घोटाला है। जिस पर आज मंत्री स्वामी यतीश्वरानंद ने संज्ञान लेते हुए एक अच्छी पहल की है।

जनता के हितों में कार्य कर रहे है मंत्री स्वामी यतीश्वरानंद : नकली राम सैनी

वरिष्ठ भाजपा नेता नकली राम सैनी ने कहा की ग्रामीण इलाकों में काफी गांव में ऐसे लोग हैं जो अपने परिवार से अलग हुए हैं उनके राशन कार्ड भी नहीं बने हैं। कहीं ना कहीं आला अधिकारियों की लापरवाही है राशन डीलरों की लापरवाही है जिसका खामियाजा हरिद्वार ग्रामीण की भोली भाली गरीब जनता को भुगतना पड़ रहा है।

मुझे लगता है की मंत्री स्वामी यतीश्वरानंद गरीब जनता के हित में इसी प्रकार से कठोर निर्णय लेंगे ताकि गरीब जनता का कुछ उद्धार हो सके। क्योंकि देश के प्रिय प्रधानमंत्री द्वारा गरीब लोगों के कल्याण के लिए बहुत अच्छी-अच्छी योजना चला रखी हैं जो कि धरातल पर नहीं है।

प्रधानमंत्री द्वारा चलाई गई हर योजनाओं को उत्तराखंड सरकार और सरकार के मंत्री विधायक इनको धरातल पर लाएंगे ताकि गरीब जनता का कुछ उद्धार हो सके। और ऐसा ही कुछ मंत्री स्वामी यतीश्वरानंद द्वारा किये कार्यों में दिख भी रहा है और वो जनता के हितों में कार्य कर रहे है।

What’s your Reaction?
+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -

Recent Comments