Tuesday, June 18, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMeerutहिंदू जागरण मंच मिला आईजी से, मुकदमा निरस्त की मांग

हिंदू जागरण मंच मिला आईजी से, मुकदमा निरस्त की मांग

- Advertisement -
  • कंकरखेड़ा क्षेत्र के एलआईसी ग्रांउड के पास जमीन का है मामला

जनवाणी संवाददाता |

मेरठ: कंकरखेड़ा में एक डाक्टर की जमीन पर शव दफनाने को लेकर हुए विवाद में इंस्पेक्टर कंकरखेड़ा की भूमिका को लेकर हिंदू जागरण मंच ने आईजी प्रवीण कुमार से मुलाकात कर मुकदमा निरस्त करने की मांग की।

आईजी से मिलकर अध्यक्ष सचिन सिरोही ने बताया कि कंकरखेड़ा मेरठ बाइपास एलआईसी ग्राउंड के पास डॉक्टर सागर तोमर पुत्र सुधीर कुमार तोमर निवासी बी-113 डिफेंस एनक्लेव द्वारा एमडीए से एक प्लॉट क्रय किया था। जिस पर कुछ मुस्लिम समुदाय के लोग जबरदस्ती कब्जा कर शव दफनाना चाह रहे थे जिसका विरोध डॉक्टर सागर तोमर द्वारा किया गया तथा पुलिस को सूचित किया गया था।

संबंधित थानाध्यक्ष सुबोध कुमार सक्सेना ने ना सुनते हुए एक संप्रदाय विशेष का पक्ष लिया। हिंदू जागरण मंच के अध्यक्ष सचिन सिरोही, उपाध्यक्ष संजय कुमार को भी सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचे तथा कानून के अनुसार कार्य करने के लिए कहा किंतु थाना अध्यक्ष थाना कंकरखेड़ा मेरठ वहा उपस्थित असंख्य मुस्लिमों के दबाव में आ गए और सचिन सिरोही एवं उपाध्यक्ष संजय कुमार व अन्य लोगों के विरुद्ध थाना कंकरखेड़ा पर मुकदमा दर्ज करा दिया जबकि मुसलमानों द्वारा वहां पर हिंदू समुदाय के लोगों के साथ गंदी गंदी गाली गलौज करते हुए हिंदू समुदाय के ऊपर धार दार हथियारों से हमला भी किया गया। किंतु थानाध्यक्ष द्वारा उन सभी तथ्यों को छिपाते हुए सामाजिक लोगों के खिलाफ गलत तथ्यों के आधार पर प्रथम सूचना रिपोर्ट दर्ज कर दी गई।

झूठा मुकदमा दर्ज करने के खिलाफ कमिश्नरी चौराहे पर प्रदर्शन

थाना कंकरखेड़ा पुलिस द्वारा झूठा मुकदमा दर्ज किये जाने को लेकर हिन्दू जागरण मंच के बैनर तले सोमवार को संगठन के लोगों ने कमिश्नरी पार्क पर विरोध प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों ने बताया कि थाना कंकरखेड़ा क्षेत्र के बाइपास के समीप डा. सागर तोमर ने एमडीए से एक प्लाट क्रय किया था, जिस पर कुछ मुस्लिम समुदाय के लोगों ने अवैध कब्जा कर शव दफनाना चाह रहे थे जिसका डा.तोमर द्वारा विरोध किया गया एवं पुलिस को सूचना दी गई, लेकिन पुलिस द्वारा कोई कार्यवाही नहीं की गई।

26 3

शव दफनाने की सूचना पर हिन्दू जागरण मंच के लोग वहां पहुंचे। लेकिन मुस्लिम समुदाय के दबाव में आकर थाना पुलिस द्वारा उल्टा मंच के पदाधिकारियों के विरुद्ध झूठा मुकदमा दर्ज कर लिया। जिसके खिलाफ हिन्दू संगठन के लोगों ने कमिश्नरी पार्क पर प्रदर्शन किया। संगठन के महानगर अध्यक्ष सचिन सिरोही ने ज्ञापन के माध्यम से आईजी मेरठ जोन से मांग की है कि दर्ज रिपोर्ट को निरस्त किया जाए और इस पूरे मामले की जांच कर दोषियों को दंडित किया जाए। प्रदर्शन के दौरान संजय वर्मा, ललित गुप्ता, प्रदीप कौशिक, अजय शर्मा, प्रदीप यादव आदि मौजूद रहे।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
3
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments