Friday, May 31, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMeerutपार्किंग का ठेका लेना है तो करनी होंगी शर्तें पूरी

पार्किंग का ठेका लेना है तो करनी होंगी शर्तें पूरी

- Advertisement -
  • पिछले साल से इस साल अधिक में होगा ठेका
  • शहर में 18 जगहों पर छोड़ा जाना है पार्किंग का ठेका

जनवाणी संवाददाता |

मेरठ: नगर निगम की ओर से पार्किंग ठेकों के लिये टेंडर की तिथि बढ़ा दी गई है। अब इच्छुक लोग शहर में 18 जगहों पर पार्किंग का ठेका लेने के लिये 18 अप्रैल तक टेंडर डाल सकते हैं। इसकी तिथि को अब आगे बढ़ा दिया गया है। साथ ही पार्किंग ठेकों के शुल्क में भी वृद्धि की गई है। इसके अलावा निगम की ओर से कई शर्तें भी रखीं गई हैं। जिसमें पार्किंग ठेकेदारों को पार्किंग में पीने के पानी, शौचालय और टीनशेड की भी व्यवस्था करनी होगी।

नगर निगम की ओर से शहर में 18 जगहों पर पार्किंग के ठेके छोड़े जाने हैं। इनमें तिलक हॉल पुस्तकालय एवं वाचनालय घंटाघर, सूरजकुंड पार्क, बेगमपुल चौराहे पर नाले किनारे दयानंद अस्पताल तक, मिमहेंस हॉस्पिटल, देशी बाइट एचडीएफसी बैंक, एलएफसी हनी हाइट, शिव चौक तिराहा सरधना रोड, यूको बैंक पीवीएस रोड समेत 18 जगहों का पार्किंग का ठेका छोड़ा जाना है।

इसमें टेंडर दिये जाने की आखिरी तिथि मंगलवार थी। जिसे बढ़ाकर अब नगर निगम की ओर से 18 अप्रैल कर दिया गया है। नगर निगम की ओर से इस बार के ठेकों के टेंडर को पिछली बार से अधिक में छोड़ा जाना है। इसका शुल्क भी विभाग की ओर से बढ़ा दिया गया है। जिसे लेकर ठेकेदार असमंजस की स्थिति में हैं।

ठेकेदारों को पार्किंग में बनाना होगा शौचालय

सहायक नगर आयुक्त इंद्र विजय सिंह ने बताया कि नगर निगम की ओर से इस बार ठेकेदारों के लिये कुछ शर्तें भी रखी गई हैं। अधिकारियों ने बताया कि जो भी ठेकेदार पार्किंग का ठेका लेगा उसे पब्लिक की सहूलियत का भी ध्यान जरूर रखना होगा। पार्किंग ठेकेदारों को पार्किंग स्थल पर पीने के पानी की व्यवस्था करनी होगी। शौचालय का निर्माण कराना होगा और पार्किंग स्थल पर टीन शेड भी डलवाना होगा। यह शर्तें निगम की ओर से रखी गई हैं। जिसे लेकर कुछ ठेकेदारों ने इसका विरोध भी किया, लेकिन यह व्यवस्थाएं ठेकेदारों को हर हाल में करानी होंगी।

यहां छुटेगा पार्किंग का ठेका

  1. तिलक हॉल पुस्तकालय घंटाघर
  2. सूरजकुंड पार्क
  3. बेगमपुल नाला किनारे
  4. मिमहेंस हॉस्पिटल
  5. एलएफसी हाइट
  6. देशी बाइट मंगलपांडे नगर
  7. आरपीजी टावर विवि रोड
  8. संजीवनी पुस्तकालय नेहरू रोड
  9. जय मोटर सर्विस मंगलपांडे नगर
  10. सिटी सेंटर स्टार प्लाजा
  11. शिव चौक तिराहा सरधना रोड
  12. नवजीवन हॉस्पिटल एपेक्स टावर
  13. ब्रोडवे इन होटल के सामने
  14. एचडीएफसी लाइफ, कोटेक महिन्द्रा बैंक के सामने
  15. भूषण हॉस्पिटल गढ़ रोड
  16. नगर निगम पार्क मंगल पांडे नगर
  17. यूको बैंक पीवीएस के पास
  18. बीएसएनएल गढ़ रोड
What’s your Reaction?
+1
0
+1
2
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments