Wednesday, February 28, 2024
HomeUttar Pradesh NewsMeerutफुटपाथ पर अवैध कब्जे, कैसे चलेंगे लोग

फुटपाथ पर अवैध कब्जे, कैसे चलेंगे लोग

- Advertisement -
  • नगर निगम अफसरों ने मूंद रखी है आंखें, जिम्मेदार भी मौन

जनवाणी संवाददाता |

मेरठ: फुटपाथ पर अवैध कब्जे हो गए हैं। इन पर ठेली, रेहडी लगा दी गई हैं। फुटपाथ पर कपड़ों का ठिया लगा दिया गया। ऐसे में पैदल लोग कहां चलेंगे? इसको लेकर बड़ी दिक्कत हो रही हैं। निगम अफसरों को भी ये दिखाई नहीं देता। फुटपाथ पर अवैध कब्जे बढ़ते जा रहे हैं। सोतीगंज से लेकर रोडवेज तक फुटपाथ तो बना हैं, लेकिन उस पर लोगों ने कब्जे कर लिये हैं। ज्यादातर समान फुटपाथ पर रख दिया गया हैं।

बेगमपुल से जीरो माइल्स की तरफ जाने वाले फुटपाथ पर भी अवैध कब्जे कर लिये गए हैं। इनको हटवाने की दिशा में कोई कार्य नहीं किया जा रहा हैं। आखिर जिम्मेदारों को अपनी जिम्मेदारी का अहसास क्यों नहीं हो रहा हैं? दरअसल, हापुड़ चौराहे से भगत सिंह मार्केट जाने वाले रास्ता को पूरी तरह से ही ब्लाक रहता हैं। यहां तो पैदल चलना भी मुश्किल हो गया हैं। ये मामला हाईकोर्ट में भी उठ चुका हैं।

20 1

इसके बाद नगर निगम ने यहां अवैध कब्जे हटवाकर सड़क को क्लीयर कर दिया था, लेकिन फिर से अवैध कब्जे सड़क और फुटपाथ पर हो गए हैं। फुटपाथ को पूरी तरह से घेर लिया हैं। यहां पैदल निकलना भी मुश्किल होता हैं। दुकानदारों ने दुकानों के सामने अपना सामान निकालकर रख लेते हैं, जिसके चलते दिक्कत हो रही हैं। पुलिस का भी संरक्षण दुकानदारों को मिल रहा हैं। यही वजह है कि दुकानदार बेखौफ होकर सामान सड़क तक पर रख देते हैं।

कम से कम फुटपाथ को तो छोड़ दिया जाता हैं, लेकिन यहां तो फुटपाथ को भी नहीं छोड़ा जा रहा हैं। इसी तरह से खैर नगर का हाल हैं। यहां भी दुकानदारों ने फुटपाथ को कब्जा रखा हैं। इन सामान रख दिया जाता हैं। पैदल भी लोग नहीं निकल पाते हैं। यहां से हर रोज नगरायुक्त भी निकलते हैं, मगर उन्हें ये नहीं दिखता हैं। खैर नगर पीर से लेकर घंटाघर तक भी कुछ वैसी ही स्थिति बनी हुई हैं।

अब नाला पक्का कर दिया हैं। उस पर भी सामान रखकर कब्जा कर लिया गया हैं, जबकि सड़क चौड़ीकरने के लिए ही नाले को छापा गया हैं। यहां भी अवैध कब्जो को नहीं हटाया जा रहा हैं। अभी से निगम अफसर इसकी शुरूआत करें तो कम से कम जहां पैदल चलना चाहिए, वहां तो किसी तरह की जनता को परेशानी नहीं उठानी पड़े।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments