Sunday, February 25, 2024
HomeUttar Pradesh NewsMeerutनायडू ट्रॉफी मैच पर मंडराया बारिश का खतरा

नायडू ट्रॉफी मैच पर मंडराया बारिश का खतरा

- Advertisement -
  • दोनों टीमों ने दूसरे दिन भी पसीना बहा कर खुद को मुकाबले के लिए किया तैयार

जनवाणी संवाददाता |

मेरठ: कर्नल सीके नायडू ट्रॉफी मैच की शृंखला में मेरठ के भामाशाह मैदान में उत्तर प्रदेश और हैदराबाद की अंडर-23 टीमों के बीच रविवार (आज) से होने वाले चार दिवसीय मैच पर बारिश का खतरा मंडरा रहा है। मौसम विभाग के मुताबिक रविवार को बारिश होने की 92 प्रतिशत संभावना बनी हुई है। यूपी और हैदराबाद की अंडर-23 टीमों के बीच सीके नायडू ट्रॉफी मैच के लिए रविवार से होने वाले मुकाबले के लिए दोनों टीमों के खिलाड़ी पहले ही मेरठ पहुंच चुके हैं।

जिन्होंने शनिवार को दूसरे दिन भी भामाशाह क्रिकेट मैदान में घंटों तक बैटिंग बॉलिंग और फील्डिंग का अभ्यास करते हुए जमकर पसीना बहाया। अभ्यास सत्र के दौरान यूपी टीम की ओर से कप्तान कृतज्ञ केके सिंह, दिल्ली की आईपीएल टीम मैं शामिल गाजियाबाद के निवासी बल्लेबाज स्वास्तिक चिकारा, सिद्धार्थ यादव, हर्ष त्यागी, विकेटकीपर आराध्य यादव, आदित्य शर्मा, सिद्धार्थ यादव, प्रशांत वीर, विपराज निगम, कुणाल त्यागी, विक्रांत चौधरी आदि ने मैदान में जमकर अभ्यास करते हुए खुद को रविवार से होने वाले मुकाबले के लिए तैयार किया।

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश की टीम में मेरठ के भी पांच खिलाड़ी शामिल किए गए हैं। इनमें हर्ष त्यागी, ऋतुराज शर्मा, आदित्य शर्मा, शिवेन मल्होत्रा, दिव्यांश राजपूत के नाम शामिल हैं। हालांकि मैच खेलने वाले अंतिम 11 खिलाड़ियों के नाम की जानकारी मैच के दिन यानी रविवार को ही दी मिल सकती है। टीम के कोच मो. आमिर खान, मैनेजर सतीश जायसवाल और स्थानीय मैनेजर मयंक अग्रवाल बनाए गए हैं। अभी तक हुए चार मैचों में यूपी टीम 20 अंक हासिल कर चुकी है।

वहीं, हैदराबाद की अंदर 23 टीम ने सीके नायडू ट्रॉफी मैच के लिए अपनी तैयारी का अभियान दूसरे दिन भी जारी रखा टीम के बल्लेबाज जो गेंदबाजों और फील्डरों ने कई घंटे तक भामाशाह क्रिकेट मैदान पर अभ्यास किया। हैदराबाद टीम के मैनेजर विनोद कुमार इंगले, कोच पी. मनोज कुमार के साथ स्थानीय मैनेजर मोहम्मद शाहिद मौजूद रहे।

18 1

हैदराबाद की अंडर-23 टीम में कप्तान के हिमातेजा, जी अनिकेत रेड्डी, पी अमन राव, पी नीतीश रेड्डी, पी गौरव रेड्डी, टी अरुण कुमार, पी पुन्नाइया, शशांक लोकेश, पी शिवा, पारस राव, इलियान सठानी, हरीश ठाकुर, नितिन साई यादव, अली कच्छी डायमंड और एम प्रत्यूष शामिल है। अब तक खेले गए चार मुकाबले के दौरान हैदराबाद की टीम को 16 अंक मिल चुके हैं।

मेरठ के मैच से कुछ न कुछ सीख कर जाएंगे हैदराबादी लड़के

कर्नल सीके नायडू ट्रॉफी मैच के लिए हैदराबाद अंडर-23 टीम के कोच पी रमेश कुमार का कहना है कि हर मैच से खिलाड़ियों को कुछ न कुछ सीखने को मिलता है। मेरठ में उत्तर प्रदेश के साथ होने वाले इस मैच में हैदराबाद टीम के खिलाड़ी बेहतर प्रदर्शन करेंगे और कुछ न कुछ सीखने के साथ-साथ यहां से बेहतर अनुभव भी लेकर जाएंगे। जनवाणी से विशेष बातचीत के दौरान कोच पी रमेश कुमार ने कहा कि हर मैच की तरह मेरठ में होने वाले मैच की भी पूरी तैयारी की गई है।

अब तक हुए चार मुकाबले में टीम के खिलाड़ियों ने उम्दा प्रदर्शन करते हुए 16 अंक अर्जित किए हैं। जम्मू कश्मीर में हुए मैच के दौरान मौसम ने हालांकि साथ नहीं दिया। यहां मेरठ में प्रैक्टिस के लिए लड़कों को दो दिन का समय मिला है। जिससे यहां के मैदान को समझने में खिलाड़ियों को काफी आसानी हुई है। यूपी की जिस टीम से हैदराबाद का मुकाबला होने वाला है, वह भी बहुत मजबूत और अच्छी टीम है। उम्मीद है कि मेरठ का यह मैच अच्छा होगा। साथ ही लड़कों के लिए एक बेहतर अनुभव रहेगा, और वे यहां से कुछ न कुछ बेहतर सीखकर जाएंगे।

रविवार को बारिश के आसार के बारे में उनका कहना है कि मौसम अपने हाथ में नहीं है। जो भी समय खेल के लिए मिलेगा, उसमें हैदराबाद अंडर-23 टीम के खिलाड़ी अपना बेहतर से बेहतर प्रदर्शन करेंगे। उन्होंने कहा कि टीम के कप्तान के. हिमतेजा बहुत अच्छा खेल रहे हैं। उनके साथ-साथ नीतीश रेड्डी, पी अमन राव, पी गौरव रेड्डी आदि भी अच्छी बल्लेबाजी कर रहे हैं।

मेरठ के भामाशाह क्रिकेट मैदान में भी उनका प्रदर्शन उत्कृष्ट रहेगा, ऐसी उम्मीद है। बोलिंग में इलियान सठानी बहुत अच्छा प्रदर्शन करते हुए विकेट ले रहे हैं। पी पुन्नाइया बहुत अच्छा खेल रहे हैं। सीके नायडू ट्रॉफी मैच के अलावा वे रणजी मैच में अपनी उपयोगिता साबित कर चुके हैं। नितिन साई यादव, अनिकेत रेड्डी भी अपनी बोलिंग के दम पर बल्लेबाज को बांधे रखने और विकेट लेने में महारत हासिल कर चुके हैं।

हिमातेजा के प्रदर्शन ने सबका ध्यान खींचा

कर्नल सीके नायडू ट्रॉफी मैच खेलने के लिए मेरठ पहुंची हैदराबाद की टीम के कप्तान के. हिमातेजा स्टार क्रिकेटर बनकर उभरे हैं। जिन्होंने बैटिंग के दम पर सभी का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया है। हैदराबाद अंडर-23 टीम की कप्तानी कर रहे के. हिमातेजा ने सीके नायडू ट्रॉफी शृंखला के दौरान अभी तक खेले गए चार मैच के दौरान पांच पारियों में 638 रन बनाए हैं। जिनमें उनके तीन शतक भी शामिल हैं। के. हिमातेजा कितनी उम्दा बैटिंग कर रहे हैं, इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि कर्नल सीके नायडू ट्रॉफी मैच की श्रृंखला में वे तीन शतक लगाया चुके हैं।

जिनमें उन्होंने 166 रन कर्नाटक के विरुद्ध, 299 रन बड़ौदा के खिलाफ और 139 जम्मू कश्मीर के साथ हुए मैच में बनाए हैं। बड़ौदा के साथ हुए मैच में अपने तिहरे शतक से वे केवल एक रन दूर रह गए और 299 रन के स्कोर पर दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से आउट हो गए। हैदराबाद की अंदर-19 लीग मुकाबले में उन्होंने छह इनिंग में चार शतक लगाते हुए कुल 781 रन बनाए हुए हैं। उनके चार शतक में 319 यानी तिहरा शतक, 132, 144 और 116 रन की पारियां शामिल हैं।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments