Wednesday, May 25, 2022
- Advertisement -
- Advertisement -spot_img
HomeUttar Pradesh NewsMeerut48 घंटे में और आग उगलेगी वेस्ट यूपी में गर्मी

48 घंटे में और आग उगलेगी वेस्ट यूपी में गर्मी

- Advertisement -
  • अप्रैल के महीने में गर्मी ने तोड़े कई वर्षों के रिकॉर्ड

जनवाणी संवाददाता |

मोदीपुरम: राजस्थान से लगातार गर्म हवाओं का प्रकोप वेस्ट यूपी में आने के कारण मौसम में गर्मी का असर लगातार बढ़ रहा है। अप्रैल के महीने में गर्मी का प्रकोप लगातार बढ़ने के कारण लोगों को भारी परेशानी से गुजरना पड़ रहा है। तपती और चिलचिलाती गर्मी में बच्चे और बुजुर्ग बीमारी का शिकार हो रहे हैं। अप्रैल के महीने में शुक्रवार को तापमान में 42 डिग्री पारे को पार कर दिया है। जिसके चलते इस महीने में गर्मी ने कई वर्षों का भी रिकॉर्ड तोड़ दिया है।

अगर मौसम विभाग के आंकड़ों पर नजर डाली जाए तो उसे साफ जगजाहिर हो रहा है कि इस बार अप्रैल के महीने में गर्मी ने सभी रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिए हैं। मौसम विशेषज्ञों का कहना है कि अगले 48 घंटों में गर्मी इस कदर रहेगी कि वेस्ट यूपी में गर्मी को लेकर हाहाकार रहेगा। फिलहाल गर्मी से कोई निजात मिलती हुई नजर नहीं आ रही है। बढ़ती गर्मी जहां मानव स्वास्थ्य पर असर डाल रही है।

वहीं, फसलों को भी अब नुकसान पहुंचा रही है। शुक्रवार को दिन का अधिकतम तापमान 42.3 डिग्री सेल्सियस एवं न्यूनतम तापमान 21.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। अधिकतम आर्द्रता 46 एवं न्यूनतम आर्द्रता 19 प्रतिशत दर्ज की गई है। मौसम वैज्ञानिक डा. उदय प्रताप शाही का कहना है कि अगले 48 घंटे गर्मी से राहत नहीं मिलेगी। जिस तरह से गर्मी पड़ रही है। उससे लग रहा है कि इस बार सीजन में मई और जून बेहद गर्म होंगे, क्योंकि इस बार अप्रैल के महीने में ही कई वर्षों के रिकॉर्ड टूट गए हैं।

बढ़ती गर्मी रोजेदारों को भी कर रही बीमार

अप्रैल के महीने में रमजान उल मुबारक का महीना भी चल रहा है। तपती और चिलचिलाती गर्मी में रोजेदारों को भी परेशानी से जूझना पड़ रहा है। बढ़ती गर्मी के कारण रोजेदार बीमारी का भी शिकार हो रहे हैं, लेकिन फिलहाल राहत दिखते हुए नजर नहीं आ रही है।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
4
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -
spot_img
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular

- Advertisment -
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -

Recent Comments