Monday, April 22, 2024
- Advertisement -
HomeSports NewsCricket NewsIND vs ENG Test Match 2024: चौथे टेस्ट के लिए इंग्लैंड की...

IND vs ENG Test Match 2024: चौथे टेस्ट के लिए इंग्लैंड की प्लेइंग-11 घोषित, ये खिलाड़ी हुए बाहर, इन दो खिलाड़ियों को मिली जगह

- Advertisement -

जनवाणी ब्यूरो |

नई दिल्ली: इंग्लैंड ने भारत के खिलाफ चौथे टेस्ट के लिए प्लेइंग-11 का एलान कर दिया है। टीम मैनेजमेंट ने रांची की पिच को देखते हुए टीम में दो बदलाव किए हैं। तेज गेंदबाज मार्क वुड और लेग स्पिनर रेहान अहमद को बाहर किया गया है। उनकी जगह तेज गेंदबाज ओली रॉबिन्सन और स्पिनर शोएब बशीर की टीम में एंट्री हुई है। चौथा टेस्ट की शुरुआत शुक्रवार से होने जा रही है। भारतीय टीम फिलहाल इस सीरीज में 2-1 से आगे है।

चौथे टेस्ट के लिए इंग्लैंड की प्लेइंग-11: जैक क्राउली, बेन डकेट, ओली पोप, जो रूट, जॉनी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स (कप्तान), बेन फोक्स, टॉम हार्टले, ओली रॉबिन्सन, जेम्स एंडरसन और शोएब बशीर।

एंडरसन लगातार तीसरा टेस्ट खेलेंगे
41 साल के जेम्स एंडरसन लगातार तीसरा टेस्ट खेलते दिखेंगे। अभी तक इंग्लैंड ने तीन तेज गेंदबाजों को आजमाया है और उनमें एंडरसन ही सबसे सफल रहे हैं। उनके नाम छह विकेट हैं, जबिक वुड चार विकेट ही ले पाए हैं। रॉबिन्सन का यह इस सीरीज में पहला मैच होगा। वहीं, रेहान का भी प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है। वह तीन टेस्ट में 11 विकेट ले सके हैं। बशीर को सिर्फ एक टेस्ट खेलने का मौका मिला है। विशाखापत्तनम में दूसरे टेस्ट में उन्होंने चार विकेट लिए थे। तीसरे टेस्ट में उनकी जगह वुड को शामिल किया गया था। इंग्लैंड को उम्मीद होगी की रांची में बशीर की फिरकी का जादू चले।

बेयरस्टो पर टीम मैनेजमेंट ने फिर जताया भरोसा
बल्लेबाजों में कोई बदलाव नहीं हुआ है। आउट ऑफ फॉर्म चल रहे जॉनी बेयरस्टो पर टीम मैनेजमेंट ने एक बार फिर से भरोसा जताया है। वहीं, जो रूट तीसरे स्पिनर के तौर पर इस्तेमाल किए जाएंगे। सबसे दिलचस्प यह देखना होगा कि स्टोक्स इस टेस्ट में गेंदबाजी करते हैं या नहीं। रांची टेस्ट से पहले वह अभ्यास सत्र में गेंदबाजी करते हुए भी दिखे हैं। इसके अलावा जैक क्राउली, बेन डकेट पर अच्छी शुरुआत दिलाने की जिम्मेदारी होगी। वहीं, ओली पोप, रूट, स्टोक्स और बेयरस्टो पर मध्यक्रम का दारोमदार होगा। बेन फोक्स ही विकेटकीपर की जिम्मेदारी संभालेंगे।

भारतीय टीम टॉस के समय प्लेइंग-11 घोषित करेगी
भारतीय टीम शुक्रवार को टॉस के समय ही प्लेइंग-11 घोषित करेगी। जसप्रीत बुमराह को चौथे मुकाबले के लिए आराम दिया गया है। ऐसे में आकाश दीप या मुकेश कुमार में से किसी एक की टीम में एंट्रो हो सकती है। वहीं, रजत पाटीदार की जगह देवदत्त पडिक्कल को मौका मिल सकता है। टीम मैनेजमेंट एक अतिरिक्त स्पिनर को खिलाने का फैसला करता है तो पाटीदार की जगह वॉशिंगटन सुंदर को भी मौका मिल सकता है, जो अच्छे ऑफ स्पिनर होने के साथ-साथ किसी भी क्रम पर बल्लेबाजी करने में सक्षम हैं।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments