Thursday, April 25, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsSaharanpurगूगल मैप पर मिलेगी कोविड जांच केंद्रों की जानकारी

गूगल मैप पर मिलेगी कोविड जांच केंद्रों की जानकारी

- Advertisement -
  • यूपीटीएसयू के सहयोग से विकसित किया मेरा कोविड केंद्र ऐप

वरिष्ठ संवाददाता |

सहारनपुर: कोविड जांच केंद्रों की जानकारी आम लोगों तक आसानी से पहुंच सके, इसके लिए स्वास्थ्य विभाग ने पूरी तैयारी कर ली है। अब कोविड जांच केन्द्रों के बारे में लोगों को जानकारी आनलाइन भी मिल जाएगी।

टेस्टिंग सेंटर्स की मैपिंग का काम पूरा हो गया है। जांच केंद्रों की जानकारी से जन सामान्य को अवगत कराने के लिए यह इंतजाम उत्तर प्रदेश तकनीकी सहयोग इकाई (यूपीटीएसयू) के सहयोग से किया गया है। संस्था के सहयोग से विकसित मेरा कोविड केंद्र ऐप पर गूगल मैप के जरिए यह जानकारी मिल सकेगी।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. बीएस सोढ़ी ने बताया कि जिले में लोगों को अब कोविड जांच केंद्र की जानकारी गूगल मैप पर भी मिलेगी। इसके लिए प्रशिक्षित लोगों द्वारा जिले के सभी कोविड जांच केन्द्रों की मैपिंग की गई है। अब एक क्लिक करके लोग यह जान सकेंगे कि उनके जिले में कितने कोविड-19 जांच केंद्र हैं। साथ ही इस बात की जानकारी भी मिल जाएगी कि कौन सा जांच केंद्र उनके सबसे नजदीक है।

उस जांच केंद्र पर जाकर वह कोविड-19 की जांच करवा सकते हैं। यह जानकारी गूगल मैप पर उपलब्ध होगी। लोग गूगल मैप पर जाकर संबंधित जांच केंद्र को आसानी से खोज लेंगे तथा उसी मैप के आधार पर वहां पहुंच जाएंगे। इसे मेरा कोविड केंद्र ऐप से डाउनलोड किया जाएगा।

उधर, जिला सर्विलांस अधिकारी एमपी सिंह चावला ने बताया कि मेरा कोविड जांच ऐप के लिए शहर के 8 स्टैटिक केंद्रों के प्रभारियों को बाकायदा प्रशिक्षण दिया जा चुका है। बाकयदा समीक्षा कर ऐप में आ रही परेशानियों को दूर किया जा चुका है।

उन्होंने बताया कि जिले के ब्लॉकों के अतिरिक्त शहर के केंद्र, जिसमें मेडिकल कॉलेज, जिला अस्पताल व महिला अस्पताल को रखा गया है। उन्होंने बताया मैपिंग का कार्य पूरा हो गया है। यह सूचना स्वास्थ्य महानिदेशक कार्यालय को भेज दी गई है।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments