Monday, June 27, 2022
- Advertisement -
- Advertisement -
HomeCricket Newsआईपीएल 2022: राजस्थान की जीत से मचा तहलका

आईपीएल 2022: राजस्थान की जीत से मचा तहलका

- Advertisement -

जनवाणी ब्यूरो |

नई दिल्ली: आईपीएल 2022 के 68वें मैच में चेन्नई सुपर किंग्स का सामना राजस्थान रॉयल्स के साथ था। इस मैच में राजस्थान की टीम के लिए जीत जरूरी थी। वहीं, चेन्नई इस मैच के जरिए अगले सीजन की तैयारी करना चाहती थी। हालांकि, चेन्नई की तैयारी कुछ खास नहीं रही और अच्छी शुरुआत के बाद यह टीम बिखर गई। राजस्थान ने यह मैच जीतकर अपने फाइनल खेलने की संभावना और मजबूत कर ली है। अब यह टीम पहले क्वालीफायर में गुजरात से भिड़ेगी। यह मैच हारने पर भी राजस्थान दूसरा क्वालीफायर जीतकर फाइनल मैच खेल सकती है।

इस मैच में अश्विन ने बल्ले से कमाल कर अपनी टीम को जीत दिलाई और खास अंदाज में जश्न मनाया। वहीं, एक फैन ने टीवी पर आने की इच्छा जताई और कैमरामैन ने फैन की इच्छा पूरी की। धोनी इस मैच में बल्ले से कुछ खास नहीं कर सके, लेकिन फैंस के बीच उनकी लोकप्रियता देखने को मिली। राजस्थान की जीत से टीम के फैन बेहद खुश नजर आए। यहां हम इस मैच के रोमांचक पल तस्वीरों में दिखा रहे हैं।

मैच के दौरान दर्शकों के बीच धोनी की दीवानगी जमकर देखने को मिली। धोनी इस मैच में बल्ले से कोई कमाल नहीं कर सके, लेकिन दर्शकों के बीच उनका क्रेज कम नहीं हुआ। एक फैन मैदान में धोनी के लिए खास पोस्टर लेकर पहुंचा, जिसमें लिखा था कि चेन्नई की टीम जीते, हारे या मैच टाई हो जाए, लेकिन वो हमेशा धोनी का ही समर्थन करेगा।

चेन्नई के खिलाफ राजस्थान की जीत से फैंस बेहद खुश नजर आए। इस जीत के साथ ही राजस्थान के फाइनल में पहुंचने की संभावना बढ़ गई है। यह टीम 2008 में चैंपियन बनी थी, इसके बाद कभी खिताब नहीं जीत पाई है। अब राजस्थान के फैंस को उम्मीद है कि इस बार खिताब का सूखा खत्म होगा।

इस मैच के दौरान चेन्नई का एक फैन खास पोस्टर लेकर मैदान में पहुंचा था। इस पोस्टर में लिखा था कि उसकी मां उसे टीवी में देखना चाहती थीं। इसलिए कैमरामैन उस पर फोकस करे। कैमरामैन ने उसकी मांग पूरी की और उसे टीवी पर दिखाया। इसके साथ ही इस पोस्टर पर लिखा था कि वह 1400 किलोमीटर चल कर सिर्फ धोनी को देखने आया है।

राजस्थान रॉयल्स के लिए मैच जिताऊ पारी खेलने के बाद रविचंद्रन अश्विन ने खास अंदाज में जीत का जश्न मनाया। उन्होंने अपनी छाती ठोकते हुए टीम के क्वालीफायर में पहुंचने की खुशी का जश्न मनाया। सोशल मीडिया पर अश्विन का यह जश्न वायरल हो रहा है।

राजस्थान के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने इस मैट में अपनी टीम को शानदार शुरुआत दिलाई। उन्होंने पहले ही ओवर में चेन्नई के सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ को पवेलियन भेज दिया। गायकवाड़ सिर्फ दो रन बना पाए। विकेटकीपर संजू सैमसन ने उनका कैच पकड़ा।

चेन्नई का पहला विकेट जल्दी गिरने के बाद मोईन अली और डेवोन कॉन्वे ने शानदार साझेदारी की। दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 39 गेंद में 83 रन जोड़े। इस समय चेन्नई की टीम बड़े स्कोर की तरफ बढ़ रही थी, लेकिन मध्यक्रम के खराब प्रदर्शन के कारण चेन्नई की टीम सिर्फ 150 रन ही बना पाई।

राजस्थान के लिए ओबेड मैकॉय ने शानदार गेंदबाजी की। उन्होंने चार ओवर में 20 रन देकर दो अहम विकेट झटके। चेन्नई को अच्छी शुरुआत मिलने के बाद मैकॉय ने कंजूसी के साथ गेंदबाजी की और अंत के ओवरों में रन नहीं दिए। इसी वजह चेन्नई बड़ा स्कोर नहीं बना पाई।

चेन्नई के लिए धोनी और मोईन अली के बीच 51 रन की साझेदारी हुई, लेकिन दोनों काफी धीमी बल्लेबाजी की। इस वजह से चेन्नई बड़ा स्कोर नहीं बना पाई। इन दोनों ने 52 गेंदों में 51 रन बनाए। इस दौरान धोनी 28 गेंदों में सिर्फ 26 रन बना पाए।

150 रन के छोटे स्कोर का बचाव करते हुए चेन्नई ने शानदार शुरुआत की थी। इस सीजन सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज जोस बटलर को सिमरजीत सिंह ने दूसरे ही ओवर में मोईन अली के हाथों कैच आउट कराया था। बटलर सिर्फ दो रन बना पाए।

बटलर के बाद कप्तान संजू सैमसन भी कुछ खास नहीं कर सके। वो 20 गेंद में 15 रन बनाकर आउट हुए। संजू और बटलर के खराब खेल ने राजस्थान को मुश्किल में डाल दिया था, लेकिन अंत में अश्विन ने टीम को जीत दिलाई।

राजस्थान के लिए यशस्वी जायसवाल ने सबसे ज्यादा रन बनाए। उन्होंने 44 गेंद में 59 रन की पारी खेली, जिसमें आठ चौके और एक छक्का शामिल था। जायसवाल ने एक छोर संभालकर बल्लेबाजी की और बटलर-सैमसन जैसे दिग्गजों के आउट होने पर टीम को संभाला।

चेन्नई के लिए मोईन अली ने 57 गेंद में 93 रन बनाए। इसमें 13 चौके और तीन छक्के शामिल थे। हालांकि, कोई भी दूसरा बल्लेबाज उनका साथ नहीं दे सका। इसका असर यह हुआ है कि चेन्नई सिर्फ 150 रन ही बना पाई।

रविचंद्रन अश्विन ने इस मैच में बल्ले से अपनी टीम को जीत दिलाई। पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी करने आए अश्विन ने 23 गेंद में नाबाद 40 रन बनाए। उनकी पारी में दो चौके और तीन छक्के शामिल थे। अश्विन अपनी टीम के दूसरे सबसे बड़े स्कोरर रहे।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
1
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular

- Advertisment -
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -

Recent Comments