Monday, May 17, 2021
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsBijnorजालबपुर गूदड़ को मिला पंचायत सशक्तिकरण सम्मान

जालबपुर गूदड़ को मिला पंचायत सशक्तिकरण सम्मान

- Advertisement -
0
  • नन्दिनी राजपूत ने दिलाए सर्वाधिक पुरस्कार

जनवाणी संवाददाता |

नजीबाबाद: प्रदेश की ग्राम पंचायतों में सर्वश्रेश्ठ स्थान पर रहने वाली ग्राम पंचायत जालबपुर गूदड़ को अब पंडित दीन दयाल उपाध्याय पंचायत सशक्तिकरण पंचायत सम्मान मिला है। जालबपुर गूदड़ पंचायत सशक्क्तिकरण पंचायत पुरूस्कार प्राप्त करने वाली प्रदेश की पहली पंचायत है। जिसे नन्दिनी राजपूत ने प्रधान पद के अपने कार्यकाल में बेहतरीन कार्यों से सर्वाधिक पुरस्कार दिलाए है।

नजीबाबाद विकास खण्ड की पंचायत जालबपुर गूदड़ विकास कार्यो के बल पर कई बार मुख्यमंत्री सम्मान पा चुकी है। अब पंचायत को पंडित दीन दयाल उपाध्याय पंचायत सशक्तिकरण के लिए सम्मान मिला है। जो कि जनपद बिजनौर के लिए गौरव की बात है।

निवर्तमान ग्राम प्रधान नन्दिनी राजपूत ने अपने कार्यकाल में पंचायत में रिकार्ड तोड़ विकास कार्य कराएं थे। विकास कार्यो के बल पर पंचायत को तीन राज्य, एक मंडल, दो जिला स्तर एंव एक राष्ट्रीय स्तर का पुरूस्कार मिल चुका है। वर्श 2016 से 2021 तक सर्वाधिक पुरूस्कार पाने वाली ग्राम पंचायत जालबपुर गूदड़ को अब पंडित दीन दयाल उपाध्याय सषक्तिकरण पुरूस्कार मिला है।

जिसके लिए गांव वालो ने नन्दिनी राजपूत व उनके पति हिमांशु राजपूत को बधाई दी है। बतातें चलें कि नंदिनी राजपूत इस बार भी पंचायत से ग्राम प्रधान पद के लिए मजबूत दावेदारी पेश करते हुए चुनाव मैदान में है। क्षेत्रीय जनता ने उनके द्वारा पंचायत में कराए गये कार्यो को सराहते हुए उन्हें पूर्ण समर्थन दिया था।

जिससे इस बार भी नन्दिनी राजपूत की जीत पक्की मानी रही है। नन्दिनी राजपूत ने बताया कि विकास का पैसा विकास पर ही खर्च किया गया है। आगे भी मिलने वाले अनुदान को पंचायत में विकास के ऊपर खर्च कराया जाएगा।

What’s your Reaction?
+1
0

+1
0

+1
2

+1
4

+1
0

+1
0

+1
0

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

- Advertisment -

Recent Comments