Wednesday, June 19, 2024
- Advertisement -
HomeEntertainment NewsBollywood Newsजानें दिलजीत दोसांझ का पंजाबी सिनेमा से बॉलीवुड में बेस्ट एक्टर बनने...

जानें दिलजीत दोसांझ का पंजाबी सिनेमा से बॉलीवुड में बेस्ट एक्टर बनने तक का सफर

- Advertisement -

जनवाणी ब्यूरो |

नई दिल्ली: पंजाबी गायक और अभिनेता दिलजीत दोसांझ ने अपने हुनर के दम पर ना सिर्फ पंजाबी सिनेमा, बल्कि बॉलीवुड में भी अपनी सफलता का परचम लहराया है। पंजाबी भाषा से लेकर हिंदी भाषी दर्शकों के बीच भी दिलजीत की लंबी फैन फॉलोइंग है। आज यानी 6 जनवरी को दिलजीत अपना 39वां जन्मदिन मना रहे हैं। दिलजीत दोसांझ को पंजाब का रॉकस्टार कहा जाता है। उन्होंने पंजाब में पहले कई अच्छी और जबरदस्त फिल्मों में काम किया और म्यूजिक एलबम भी बनाया।

12 7

दिलजीत की पंजाब 1984 फिल्म को 10 में से 8.4 रेटिंग मिली है। 2014 में यह पंजाबी पीरियड ड्रामा फिल्म रिलीज हुई थी, जिसका निर्देशन अनुराग सिंह ने किया था। फिल्म हिट तो हुई ही थी, साथ ही इसमें दिलजीत के किरदार शिवा की भी खूब सराहना हुई थी।

इससे पहले उन्होंने कई पंजाबी फिल्में कीं, लेकिन ‘पंजाब 1984’ के बाद बॉलीवुड में भी दिलजीत के रास्ते खुल गए। निर्देशक अभिषेक चौबे की बहुचर्चित हिंदी फ़िल्म उड़ता पंजाब में प्रमुख भूमिका द्वारा दिलजीत ने बॉलिवुड में कदम रखा।

10 7

इस फिल्म में दिलजीत द्वारा किये गए अभिनय को काफी नवाज़ा गया। दिलजीत का गाना इक कुड़ी लोगों को बेहद पसंद आया था। उन्हें इस किरदार के लिए फिल्मफेअर एवं आईफा एवार्ड के ‘बेस्ट डेब्यू एक्टर’ का पुरस्कार मिला।

इसके अलावा उन्होंने अनुष्का शर्मा के साथ हिन्दी फ़िल्म फिल्लौरी में अभिनय किया। पूर्व भारतीय हाकी खिलाड़ी संदीप सिंह के जीवन पर आधारित और शाद अली के दिग्दर्शन में बनी फिल्म सूरमा में दिलजीत ने संदीप सिंह का किरदार निभाया।

08 5

दिलजीत द्वारा हिंदी फिल्म उड़ता पंजाब में गाये गए ‘इक कुड़ी’ गाने ने दर्शकों का दिल जीत लिया। साथ ही उन्होंने अन्य कई हिंदी एवं पंजाबी फिल्मों में गीत गाये, जैसे कि ‘तेरे नाल लव हो गया’, मेरे डैड की मारूती, यमला पगला दिवाना २, राबता, जब हैरी मेट सेजल।

दिलजीत दोसांझ अपनी कॉमिक टाइमिंग के लिए जाने जाते हैं। दिलजीत का नाम भी उन किरदारों की लिस्ट में शामिल है, जिन्होंने कंगना रनौत की भी बोलती बंद कर दी थी। किसान आंदोलन के दौरान उन्होंने सोशल मीडिया पर कंगना से सीधे पंगा ले लिया था।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
1
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments